patnaik

भुवनेश्वर. ओडिशा (Odisha) सरकार जल्द ही मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Navven Patnaik) की सुरक्षा बढ़ा सकती है। उन्हें एक पत्र मिला है, जिसमें दावा किया गया कि उनकी हत्या करने की साजिश रची जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार ने मामले में जांच के आदेश भी दिए हैं।

अंग्रेजी में लिखे पत्र में कहा गया कि आधुनिक हथियारों से लैस ‘ भाड़े के हत्यारे’ मुख्यमंत्री पर हमला कर सकते हैं। पत्र में लिखा है, ‘‘ मैं आपको बताना चाहता हूं कि कुछ ‘कॉन्ट्रैक्ट किलर’ आपको मार सकते हैं। इन ‘कॉन्ट्रैक्ट किलर’ का लंबा अपराधिक रिकॉर्ड हैं और इनके पास एके-47 तथा अर्ध स्वचालित पिस्तौल जैसे हथियार भी हैं।”

उसने कहा, ‘‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि आपकी हत्या कभी भी की जा सकती है, तो कृपया सावधान रहें।” पत्र में यह भी कहा गया कि मुख्य साजिशकर्ता नागपुर में रहता है। यह पत्र पांच जनवरी को मिला था, जिसके बाद विशेष सचिव (गृह) संतोष बाला ने राज्य के पुलिस महानिदेशक, खुफिया विभाग के महानिदेशक और पुलिस आयुक्त (भुवनेश्वर) को इस मामले की जांच करने को कहा। बाला ने बताया कि मुख्यमंत्री के आवास, सचिवालय के साथ-साथ विभिन्न स्थानों की यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा कड़ी की जा सकती है।