ओपीनियन पोल: एक बार फिर AAP को पूर्ण बहुमत

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर मतदान खत्म हो गया है. शाम पांच बचे तक 58 प्रतिशत मतदान हुआ है. वही अभी भी मतदान केंद्रों पर लोगों की भीड़ लगी हुई है. मतदान करने का समय समाप्त होते ही चुनाव

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर मतदान खत्म हो गया है. शाम पांच बचे तक 58 प्रतिशत मतदान हुआ है. वही अभी भी मतदान केंद्रों पर लोगों की भीड़ लगी हुई है. मतदान करने का समय समाप्त होते ही चुनाव के ओपीनियन पोल भी आना शुरू होगया है. जिसके अनुसार दिल्ली में एक बार फिर केजरीवाल पूर्ण बहुमत के साथ सरकार में वापसी कर रहे है. वही भाजपा काफी पीछे दिखाई दे रही है. 
 
चुनाव के समाप्त होते ही समाचार चैनलों ने अपने अपने एग्जिट पोल दिखाना शुरू कर दिया है. तमाम एग्जिट पोल के अनुसार दिल्ली में एक बार फिर केजरीवाल पूर्ण बहुमत के साथ वापसी कर रहे है. अपने 21 साल के वनवास का खत्म होने का इंतजार कर रही भाजपा पिछली बार की तुलना में इस बार भी कोई खास करिश्मा नही करते दिखाई देरही है.  एग्जिट पोल के अनुसार पिछली बार की तरह इस बार भी चुनाव में कांग्रेस का खाता नहीं खुलने की संभवना जताई है. 
 
भाजपा ने नागरिकता कानून के विरोध में शाहीन बाग में शुरू विरोध प्रदर्शन को एक बड़ा चुनावी मुद्दा बनाया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह्मंत्री अमित शाह से लेकर तमाम भाजपा नेताओं ने इसे अपनी हर बड़ी, छोटी रैलीयों में जोर-शोर से उठाया. इस चुनाव को राष्ट्रवाद बनाम राष्ट्रविरोधी बनाने की पूरी कोशिश की. लेकिन एग्जिट पोल के अनुसार भाजपा को इसको कोई लाभ नही मिलते दिखाई दे रहा है. भाजपा के राष्ट्रवाद के सामने केजरीवाल का मुफ़्तवाद लोगों पर काम करते हुए दिख रहा है. 
 
विविध एग्जिट पोल के अनुसार:
 
इंडिया टीवी:  के अनुसार विधानसभा चुनाव में आप आदमी पार्टी को 70 सीटो  में से 44 सीटों पर जीत मिलती दिखाई दे रही है, वही भाजपा को 26 सीट मिल रही है. कांग्रेस पिछली  बार की तरह शुन्य पर है. 

रिपब्लिक टीवी-जन की बात: के अनुसार आम आदमी पार्टी को जहाँ 48 -61 सीट मिल रही है. भाजपा को 8-21 सीट और कांग्रेस 0 सीट सीट मिल रही है. 
 
TV9भारतवर्ष: ने अपने एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को जहाँ 54 सीट दे रहा है. वही भाजपा को 15 सीट और कांग्रेस को एक सीट देरहा है. 
 
टाइम्स नाउ-आईपीयसओयस: जहाँ  आम आदमी पार्टी को 44 सीट मिल सकती है. वही भाजपा को 26 सीट मिल सकती है. कांग्रेस पिछली बार की तरह 0 पर रह सकती है. 
न्यूज एक्स-नेता: अपने ओपीनियन पोल में आप को जहा 53-57 सीटें देरहा है. वही भाजपा को 11-17 सीटें और कांग्रेस को 0-2 सीटें दे रहा है.