OPPO

    नयी दिल्ली. जहाँ एक देश में ओप्पो फोने की भारी मांग बनी हुई है। वहीं भारत में अब ओप्पो का एक स्मार्टफोन फटने का मामला भी सामने आया है। जी हाँ अगर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो Oppo A53 स्मार्टफोन उस समय अचानक फट गया जब वह यूजर की पॉकेट में रखा हुआ था। वहीं अब Technical Dost नाम के यूट्यूब चैनल पर इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी पोस्ट किया गया है। इतना ही नहीं वीडियो में ब्लॉस्ट के बाद खराब हो चुके फोन को भी दिखाया गया है। विडियो अगर देखें तो फोन के रियर पैनल का निचला हिस्सा पूरी तरह उड़ चुका है। माना जा रहा है कि यह घटना फोन की बैटरी के कारण हुई है। 

    क्या है यह मामला :

    दरअसल इस वीडियो के मुताबिक, यह घटना दिल्ली के एक ऑटो चालक के साथ हुई है। बताया जा रहा है कि उन्होंने कुछ महीनों पहले ही नया ओप्पो स्मार्टफोन खरीदा था। हाल ही में जब वह अपने ऑटो से घर आ रहे थे, तब उक्त फोने उनके पॉकेट में रखा था। अगर इस शख्स की मानें तो उनके फोन से अचानक ही धुंआ उठने लगा। जब उन्होंने फोन बाहर निकलना चाहा तो उनका हाथ भी इसके चलते जल गया और ऑटो भी अपना बैलेंस खो बैठा। ऑटो के अचानक बैलेंस ख़राब होकर गिर जाने से उनके दोनों पांव में भी गंभीर काफी चोट आई है। इसके साथ ही शख्स ने सबूत के तौर पर अपनी जली हुई पैंट और रुमाल तक को इस विडियो में दिखाया है।

    Courtsey : Technical Dost

    वहीं इस वीडियो की मानें तो, शख्स ने Oppo A53 डिवाइस को अगस्त 2020 में खरीदा गया था। जिसका मतलब है कि स्मार्टफोन अभी भी वारंटी पीरियड में था। इसके साथ ही इसके यूजर ने कहा कि उसने केवल इंटरनेट ब्राउज़ करने और कॉल करने के लिए फोन का इस्तेमाल किया है। वहीं अब यूजर की मानें तो वह इस ओप्पो फोन को कंपनी के चार्जर से ही चार्ज करते थे। हालाँकि अभी स्मार्टफोन ब्रांड ने अभी तक इस मामले के बारे में कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है। 

    अगस्त में ही हुआ था यह फोने लॉन्च:

    गौरतलब है कि भारत में इस फोन को बीते अगस्त 2020 में लॉन्च किया गया था। तब फोन की शुरुआती कीमत 12,990 रुपये थी। अब अगर हम फीचर्स की बात करें तो इसमें 6।5-इंच का एचडी+ डिस्प्ले, Qualcomm Snapdragon 460 का प्रोसेसर, 6GB तक की रैम दी जाती है। वहीं फोटोग्राफी के लिए इसमें 13MP + 2MP + 2MP का रियर कैमरा और 16MP का फ्रंट कैमरा भी मिलता है। इसके साथ ही में इसमें 5000mAh की बैटरी मिलती है।