amit-shah
File Photo

Loading

नयी दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ‘स्वामित्व’ योजना को लेकर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया और कहा कि यह ग्राम स्वराज की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा। प्रधानमंत्री ने ‘स्वामित्व’ (ग्रामीण क्षेत्रों में उन्नत तकनीक के साथ गांवों का सर्वेक्षण एवं मानचित्रण) योजना के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संपत्ति कार्डों के वितरण किये जाने की रविवार को शुरूआत की।

शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, “ग्रामीण भारत को सम्पन्न व समृद्ध बनाने की दिशा में दिन रात काम कर रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा आज ‘स्वामित्व योजना’ का शुभारंभ करना ग्रामीण स्वराज की दिशा में एक मील का पत्थर साबित होगा। यह योजना नानाजी देशमुख की जयंती पर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है।”

उन्होंने कहा, “इस दूरदर्शी व ग्रामीण भारत को स्वावलंबी बनाने वाली ऐतिहासिक ‘स्वामित्व योजना’ के शुभारंभ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जी का आभार व्यक्त करता हूँ।”

उन्होंने कहा, “इस योजना से ग्रामीण भारत के भू-संपत्ति मालिकों को ‘रिकॉर्ड ऑफ राइट्स’ का हक मिलेगा।” शाह ने कहा, “मोदी जी द्वारा गरीबों व ग्रामीणों को सक्षम बनाना ही आत्मनिर्भर भारत का सच्चा लक्ष्य है। यह योजना ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को उनका अधिकार व सम्मान देने का एक अभिनव प्रयास है। अब उन्हें आसानी से बैंकों से ऋण प्राप्त होगा और वो भी अपने सपनों को पूरा कर पाएँगे।” (एजेंसी)