पाकिस्तान ने कबूली पुलवामा हमले की बात, मंत्री फवाद चौधरी ने कहा- इमरान खान की सबसे बड़ी कामयाबी 

नई दिल्ली: पुलवामा हमले (Pulwama Attack) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. सीआरपीएफ (CRPF) के काफिले में हुए आतंकवादी हमले को आखिर कार पाकिस्तान (Pakistan) ने अपनी भूमिका स्वीकार कर लिया है. गुरुवार को पाकिस्तान के संसद में दिए बयान में इमरान खान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaoudhary) ने कहा कि, “पुलवामा हमला हमने कराया था, और यह इमरान खान की सबसे बड़ी कामयाबी है.”

दरअसल, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के सांसद और पूर्व स्पीकर अयाज सादिक के विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर बुधवार को बयान दिए बयान दिया था. जिसका जवाब देते हुए चौधरी ने कहा, “पुलवामा में हमला इमरान सरकार ने कराया. हमने हिंदुस्तान को घुसकर मारा है. पुलवामा में जो हमारी कामयाबी है, वह इमरान सरकार के नेतृत्व में पूरे पाकिस्तान की और हमारी कौम की कामयाबी है.”

ज्ञात हो कि 14 फरवरी 2019 को दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आरडीएक्‍स से घात लगाकर हमला किया गया था. हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. यह आत्‍मघाती हमला तब किया गया था, जब काफिला सड़क के रास्ते गुजर रहा था. दोपहर करीब साढे़ तीन बजे हुआ था.

अभिनंदन को नहीं छोड़ते तो भारत हमला कर देता 

इसके पहले अयाज सादिक ने कहा था कि, “मुझे बखूबी याद है कि एमएम कुरैशी उस बैठक में थे, जिसमें प्रधानमंत्री इमरान खान ने भाग लेने से इनकार कर दिया था. कुरैशी के पैर कांप रहे थे, उन्हें पसीना आ रहा था. इस बैठक में विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा था कि अल्लाह के वास्ते इसको (अभिनंदन) वापस जाने दो, क्योंकि रात 9 बजे हिंदुस्तान, पाकिस्तान पर हमला कर देगा.”