Pakistan understands the difference between teaching its own constitution, then said: Indian Ministry of External Affairs

Loading

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर  के निर्माण को लेकर पाकिस्तान द्वारा सवाल उठाने पर भारत ने जमकर लताड़ लगाई हैं. भारतीय विदेश मंत्रालय ने जवाब देते हुए कहा, ” भारत एक ऐसा देश है जो कानून के शासन द्वारा सेवा करता है और जो सभी धर्मों के लिए समान अधिकारों की गारंटी देता है। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय को अंतर का एहसास करने के लिए समय निकाल कर अपना संविधान पढ़ना पढ़ना चाहिए।” 

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू करने पर पाकिस्तान के बयान पर सवालों के जवाब में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ” हमने पाक द्वारा एक ऐसे बेतुके बयान को देखा है जिस पर उसका कोई ठिकाना नहीं है। अपने रिकॉर्ड को देखते हुए, पाकिस्तान को अल्पसंख्यकों का उल्लेख करने के लिए शर्मिंदा होना चाहिए।”


बतादें कि बुधवार को अयोध्या में हो रहे राम मंदिर के निर्माण को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बेगानी शादी में अब्दुलाह बनते हुए कहा, ” पूरी दुनिया जहां कोरोना वायरस से लड़ रही हैं, वहीं आरआरएस-भाजपा गठजोड़ हिंदुत्व के एजेंडा को आगे कर काम कर रही हैं. अयोध्या में 26 मई 2020 से शुरू हुआ राम मंदिर निर्माण को पर हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं.”