पाकिस्तानी सेना ने पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाकों में की गोलाबारी, एक महिला घायल

जम्मू. पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों पर भारी गोलीबारी और गोलाबारी कर लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया। गोलाबारी में एक महिला घायल हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भारतीय थल सेना ने पाकिस्तान के आक्रामक व्यवहार का मुंहतोड़ जवाब दिया। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘‘पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को शाम करीब साढ़े चार बजे बिना उकसावे के बालाकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और मोर्टार से गोले दाग कर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया।”

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना के जवानों द्वारा की गई गोलीबारी और गोलाबारी में बालाकोट की एक महिला घायल हो गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। सीमा पार से हुई गोलाबारी में तीन मवेशी भी घायल हो गए। पाकिस्तानी बलों ने इस महीने अब तक 31 बार संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया है। बालाकोट सेक्टर में बृहस्पतिवार को भी पाकिस्तान की गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया था।

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी बलों ने राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मंगलवार को भारी गोलीबारी की थी और मोर्टार के गोले दागे थे, जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया था और एक अधिकारी समेत दो जवान घायल हो गए थे। इससे पहले, राजौरी के केरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी बलों द्वारा दो सितंबर को संघर्ष विराम समझौते के उल्लंघन में एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर शहीद हो गया था। (एजेंसी)