Encounter between security forces and militants begins in Pulwama, Jammu and Kashmir

जम्मू. पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर दो सेक्टरों में भारी गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का करारा जवाब दिया। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘‘आज शाम 1940 बजे पाकिस्तान सेना ने पुंछ जिला के मनकोट और मेंढर सेक्टरों में एलओसी पर छोटे हथियारों से गोलीबारी कर अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू कर दिया।” अधिकारियों ने कहा कि एक अक्टूबर को पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था और पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास कृष्णागति इलाके में भारी गोलीबारी की थी। उस घटना में सेना के एक जवान शहीद हो गए थे, वहीं एक अन्य जवान घायल हो गया था। 

अधिकारियों ने कहा कि पांच सितंबर को पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के साथ भारी गोलाबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था, जिसमें सेना के एक जवान शहीद हो गए थे और एक अधिकारी सहित दो अन्य घायल हो गए थे। दो सितंबर को राजौरी जिले के केरी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में एक जेसीओ शहीद हो गए थे। (एजेंसी)