Patel was a trusted aide no one could replace: Sonia

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए बुधवार को कहा कि पटेल एक ऐसे कामरेड, निष्ठावान सहयोगी और मित्र थे जिनकी जगह कोई नहीं ले सकता। सोनिया ने यह भी कहा कि पटेल का पूरी जीवन कांग्रेस को समर्पित था।

उन्होंने एक शोक संदेश में कहा, ‘‘श्री अहमद पटेल के जाने से मैंने एक ऐसा सहयोगी खो दिया है जिनका पूरी जीवन कांग्रेस पार्टी को समर्पित था। उनकी निष्ठा और समर्पण, अपने कर्तव्य के प्रति उनकी प्रतिबद्धता, मदद के लिए हमेशा मौजूद रहना और उनकी शालीनता कुछ ऐसी खूबियां थीं, जो उन्हें दूसरों से अलग बनाती थीं।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मैंने ऐसा कॉमरेड, निष्ठावान सहयोगी और मित्र खो दिया जिनकी जगह कोई नहीं ले सकता। मैं उनके निधन पर शोक प्रकट करती हूं और उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करती हूं।” अहमद पटेल का बुधवार को निधन हो गया। वह 71 वर्ष के थे और कुछ हफ्ते पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे।’

वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने शोक जताते हुए कहा कि “अहमदजी के पूरे परिवार, विशेष रूप से मुमताज़ और फैज़ल के प्रति मेरी गहरी संवेदना। आपके पिता की सेवा और हमारी पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता अकल्पनीय थी। हम सब उन्हें बहुत याद करेंगे। उनका साहस आपको भी मिले और आपको इस त्रासदी का सामना करने की शक्ति प्रदान करे।”