Randeep Singh Surjewala
File Photo

    Loading

    जींद: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक हरियाणा में कोरोना संक्रमितों की संख्या छह लाख को पार कर गई है जबकि छह हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है लेकिन प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार के हुक्मरान राज्य में और मोदी सरकार देश में अपनी जिम्मेदारी से पीछा छुड़ाते हुये पीठ दिखा कर भाग खड़े हुए हैं। 

    सुरजेवाला ने बृहस्पतिवार को नरवाना स्थित अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गांवों-कस्बों में भी कोरोना महामारी का तांडव चल रहा है और सरकार सत्ता के अंहकार में चूर हैं। उन्होंने कहा, ‘‘लोग मर रहे हैं, ना तो ऑक्सीजन है और न ही अस्पतालों में बिस्तर है और न ही जीवनरक्षक दवा। पीएम केयर फंड व हरियाणा मुख्यमंत्री आपदा राहत फंड के माध्यम से सैकड़ों-हजारों करोड़ रुपया एकत्र कर मोदी और खट्टर सरकारों ने इसकी लूट मचा रखी है ।” 

    कांग्रेस नेता ने कोरोना से ठीक होने के अगले दिन से ही स्वयं कैथल जिले के सरकारी व निजी अस्पतालों के डॉक्टरों तक पीपीई किट, हैंड सेनेटाइजर व सोडियम हाइपोक्लोराइट का सफाई सॉल्यूशन पहुंचाने की शुरुआत की है। पत्रकारों के सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है और लॉकडाउन के कारण लोगों के धंधे चौपट हो गए हैं और ऐसे में सरकार को जरूरतमंदों के खाते में तीन महीने के लिए छह हजार रुपये जमा करवाने चाहिए जिससे कि वे इस संकट के समय दो जून की रोटी तो खा सकें। 

    सुरजेवाला ने कहा कि सरकार द्वारा मरीजों को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं करवाई जा रही है, कैथल, कुरुक्षेत्र, जींद और आसपास जरूरत पडऩे पर ऑक्सीजन सिलेंडर तथा दवा का इंतजाम भी उनके नेतृत्व में शुक्रवार से कांग्रेस के साथी करेंगे। (एजेंसी)