PM Modi

    नई दिल्ली: बांग्लादेश दौरे (PM in Bangladesh) पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज जेशोरेश्वरी  और ओरकांडी मंदिर में पूजा-अर्चना करने वाले हैं। वैसे मोदी के बांग्लादेश दौरे का आज दूसरा दिन है। मोदी के दौरे के मद्देनजर मंदिर को सजाया गया है और खास इंतजाम किए गए हैं। इससे पहले पीएम ने बांग्लादेश की आजादी के 50 साल पूरे होने को लेकर आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था।  

    बता दें कि पीएम मोदी जो मंदिरों में पूजा करने वाले हैं वे खासा चर्चा में हैं। जेशोरेश्वरी प्राचीन मंदिर है जो पश्चिम बंगाल की सीमा के पास है। यह काली मंदिर शक्ति देवी के लिए समर्पित है। हिंदू मान्यता के मुताबिक बांग्लादेश का  यह मंदिर 51 शक्तिपीठों में से एक है, यही कारण है कि इसे एक पवित्र स्थल हिंदू समुदाय मानता है। साथ ही राष्ट्रपिता बागाबंधु शेख मुजिबुर रहमान के स्मारक पर भी प्रधानमंत्री जाने वाले हैं। मोदी हवाई यात्रा के माध्यम से ईश्वरीपुर गांव पहुंचेंगे। 

    वहीं पीएम मोदी ओराकंडी में मटुआ समुदाय से भी मुलाकात करने वाले हैं। पीएम मोदी मटुआ समुदाय के ओरकांडी मंदिर भी जा रहे हैं. यहां बंगाल के मटुआ समाज के 300 लोग रहते हैं।  इस कार्यक्रम के बाद मोदी बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना से चर्चा करेंगे।  फिर वे राष्ट्रपति अब्दुल हमीद से भी मुलाकात करेंगे।