Center criticizes West Bengal for not approving goods movement from India-Bangladesh border

नई दिल्ली/कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को यहां राजभवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नागरिकता कानून और एनआरसी

नई दिल्ली/कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को यहां राजभवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नागरिकता कानून और एनआरसी का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि, हम अं कानूनों को स्वीकार नही करते है, इन्हें वापस लिया जाए."

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद बाहर निकली ममता बनर्जी ने कहा, " उन्होंने पीएम को सुझाव दिया है कि सरकार को सीएए और एनआरसी पर पुनर्विचार करना चाहिए. इस पर प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी से कहा कि वह फिलहाल किसी अन्य कारण से बंगाल दौरे पर हैं यदि वह इस विषय पर बात करना चाहती हैं तो वह अलग से मुलाकात के लिए दिल्ली आ सकती हैं."

बतादे कि, प्रधानमंत्री मोदी अपनी दो दिवसीय यात्रा के तहत  कोलकाता पहुचे है. इस दौरान वह 12 जनवरी को कोलकाता बंदरगाह न्यास की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह व अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

प्रधानमंत्री मोदी का यह दौरा उस समय हो रहा है जब नया नागरिकता कानून प्रदेश में गतिरोध का नया बिंदु बनकर उभरा है। एक ओर जहा तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी जहां इसके कट्टर विरोध में हैं वहीं भाजपा इसे राज्य में लागू करने के लिये दबाव बना रही है।