MODI

    Loading

    बर्धमान. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पश्चिम बंगाल बर्धमान (Bardhman) में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Election) के पहले 4 चरणों में भारतीय जनता पार्टी की सेंचुरी पूरी हो चुकी  है और आधे चुनाव में ही ममता सर्कार TMCको मतदाताओं ने साफ कर दिया है। 

    गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में कुल 8 चरणों में चुनाव हो रहा है जिसमें 4 चरणों की अब तक वोटिंग हो चुकी है और बाकी 4 चरणों की फिलहाल  बाकी है। बता दें कि पहले 4 चरणों में कुल 135 सीटों के लिए वोटिंग हुई है, हालाँकि पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं और बाकी बची हुई सीटों पर अगले 4 चरणों में मतदान होने वाला है।

    आज यानी सोमवार को सोमवार को बर्धमान में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि TMC अध्यक्षा  और पश्चिम बंगाल की वर्तमान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का अब जनता पर गुस्सा और कड़वाहट दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है।यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी ‘‘मां, माटी और मानुष” का वादा कर 10 साल पहले सत्ता में आई थीं लेकिन उन्होंने ‘‘मां को सताओ, माटी को लूटो और मानुष का रक्त बहाओ” का रास्ता चुना तथा बांटों और शासन करो की नीति अपनाई। 

    इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ममता दीदी को अब अपनी हार साफ़ दिख रही है जिसके चलते  उनमें कड़वाहट बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि, “दीदी की कड़वाहट, उनका क्रोध, उनका गुस्सा उनकी बौखलाहट दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है,… जानते हैं क्यों? मै बताता हूं, क्योंकि बंगाल में हुए आधे चुनावों में आपने TMC को साफ कर दिया। यानि आधे चुनाव में ही TMC पूरी साफ, 4 चरणों के चुनाव में बंगाल की जागरूक जनता ने इतने चौके छक्के मारे कि BJP की सीटों की सेंचुरी हो गई है, जो आपके साथ खेला करने की सोच रहे थे उन्हीं के साथ खेला हो गया है।”

    इसके साथ ही आज प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि, “एक तो नंदीग्राम में बंगाल के लोगों ने दीदी को क्लीन बोल्ड कर दिया, यानि बंगाल में दीदी की पारी एक तरह से समाप्त हो चुकी है, दूसरा बंगाल के लोगों ने दीदी की एक बहुत बड़ी योजना को फेल कर दिया। बंगाल की जनता है बहुत समझदार है, यहां के लोग बहुत ही दूरदृष्टी हैं, दीदी तैयारी करके बैठी थी कि पार्टी की कप्तानी अब अपने भाइयों को सौंपेगी, लेकिन दीदी का यह खेला भी जनता से समय रहते समझ लिया, और इसलिए दीदी का सारा खेला धरा का धरा रह गया है।”

    इतना ही नहीं आज प्रधानमंत्री मोदी यह भी कहने से नहीं चुके कि ममता दीदी को पता है कि जो पार्टी बंगाल से एक बार बहार हुई वह फिर कभी वापस नहीं आई, प्रधानमंत्री ने इस पर कहा कि कहा, “दीदी को यह भी मालूम है कि एक बार यहां से कांग्रेस गई फिर कभी वापस नहीं आई, वाम वाले गए तो वे भी वापस नहीं आए, दीदी आप भी एक बार गई अब कभी आपकी वापसी संभव नहीं।”

    अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने तृणमूल कांग्रेस पर राज्य के दलितों का अपमान करने का आरोप लगाया और कहा कि खुद को ‘‘रॉयल बंगाल टाइगर” कहने वाली ममता बनर्जी ने ऐसा करने वालों के खिलाफ ना तो कोई कार्रवाई की, ना ही माफी मांगी। उन्होंने दावा किया कि दलितों का अपमान कर तृणमूल कांग्रेस ने ‘‘बहुत बड़ी भूल” की है। बिहार के किशनगंज जिले के नगर थाना प्रभारी अश्विनी कुमार की पश्चिम बंगाल में हत्या और उसके बाद उनकी 75 वर्षीया मां उर्मिला देवी के पुत्र वियोग में दम तोड़ देने की घटना और बंगाल की बुजुर्ग शोवा मजूमदार की मौत का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी पर करारा हमला बोला और कहा कि वह इतनी ‘‘कठोर और निर्मम” हैं, इसका अंदाजा बंगाल की किसी मां को नहीं था।

    उन्होंने कहा, ‘‘मां, माटी और मानुष की बात करने वाली तृणमूल कांग्रेस का मार्ग मां को सताओ, माटी को लूटो और मानुष का रक्त बहाओ का रहा है। कूचबिहार में जिनकी मृत्यु हुई, वह भी किसी मां के बेटे थे, लेकिन ममता दीदी की नीतियों ने कितनी ही मांओं से उनके बेटे छीन लिए। दीदी की ‘मां माटी मानुष’ की यही नीति है।” मोदी ने कहा कि 10 सालों तक ममता बनर्जी ने ‘बांटो और राज करो’ की नीति को अपनाया जबकि भाजपा सभी को जोड़ने और सेवा करने की भावना के साथ काम करती है।

    गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में पहले 4 चरणों में कुल 135 सीटों के लिए वोटिंग हुई है, हालाँकि पश्चिम बंगाल में कुल 294 विधानसभा सीटें हैं और बाकी बची हुई सीटों पर अगले 4 चरणों में मतदान होने वाला है। इस बार चुनाव में बीजेपी को फिलहाल अपनी जीत और ममता दीदी की  हार दिख रही है। लेकिन यह पब्लिक है और वही सब जानती है।