Modi-&-Mamata

    नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने जीत दर्ज कर ली है। केवल नंदीग्राम सीट से भाजपा के प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी (Shubhendu Adhikari) ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराया है। इस बात की पुष्टि चुनाव आयोग ने की है। चुनाव आयोग ने आधिकारिक घोषणा कर कहा कि नंदीग्राम में ममता बनर्जी की हार हुई है। ममता को भाजपा के शुभेंदु अधिकारी ने करीब 1700 वोटों हराया है।

    वहीं, पश्चिम बंगाल में टीएमसी की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ममता बनर्जी को बधाई दी है। पीएम ने ट्वीट किया, “पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की जीत के लिए ममता दीदी को बधाई। केंद्र लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने और कोविड-19 महामारी पर काबू पाने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को हर संभव समर्थन देगा।”

    फिलहाल, तृणमूल कांग्रेस जीत की हैट्रिक की ओर बढ़ते हुए दिख रही है। इस बीच प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने कहा, “भाजपा चुनाव हार गई है। उन्होंने गंदी राजनीति की। हमें चुनाव आयोग के डर का सामना करना पड़ा।

    वैसे, चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की 292 सीटों पर रुझान आ चुके हैं। रुझानों के हिसाब से टीएमसी तीसरी बार बंगाल में अपनी सरकार बनाएगी। टीएमसी 164 सीटों पर आगे है और 51 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है। वहीं भाजपा 65 सीटों पर आगे है और 10 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है।