PM Modi
Pic Credit : Google

    नयी दिल्ली. आज यानी बुधवार को कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को फिर से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करने वाले हैं। बता दें कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए होने वाली इस जरुरी बैठक में महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, गुजरात, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री भी आज शामिल हो सकते हैं।(Corona virus threat: PM Modi to meet with chief ministers of affected states today)

    तय कार्यक्रम अनुसार इस बैठक में उच्च स्तरीय समितियों की रिपोर्ट भी रखी जाएगी जिन्होंने हाल ही में कोरोना प्रभावित राज्यों का दौरा किया है। आज यानी 17 मार्च को दोपहर साढ़े 12.30 बजे मुख्यमंत्रियों के साथ यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक शुरू होने वाली है।

    इधर खबर यह भी है कि आज आयोजित इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी कोरोना के बढ़ते मामलों और शुरू टीकाकरण अभियान (Vaccination Program) पर चर्चा करेंगे। दरअसल कोरोना संक्रमितो की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कोरोने के इन बढ़ते मामलों को देखते हुए अब केंद्र सरकार (Central Government) अलर्ट मोड पर आगई है।

    इसी क्रम में आज  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने एक बार फिर से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों (State Chief Ministers) की एक जरुरी बैठक बुलाई है। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार केंद्र मंत्रालय के अलावा आईसीएमआर और एनसीडीसी के शीर्ष अधिकारी भी बैठक में मौजूद रह सकते हैं।

    क्या है देश में कोरोना के हाल:

    गौरतलब है कि देश में कोरोना के साथ-साथ देश में संक्रमण से होने वाली मौत का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है। बीते सोमवार को 131 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इनमें 82% मौत 7 राज्यों में दर्ज की गई हैं। हालांकि मंगलवार को पिछले दो दिन की स्थिति में थोड़ी राहत जरूर है।

    वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पिछले एक दिन में 24,492 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि 20,191 को अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया। फिलहाल देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 1,14,09,831 हो चुकी है। इनमें से 1,10,27,543 अब तक ठीक भी हुए हैं। जबकि 1,58,856 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 2,23,432 हो गई है। इसके अलावा रोजाना संक्रमित मिल रहे सैंपल की वजह से संक्रमण दर भी 5% है।

    क्या कहता है महाराष्ट्र का कोरोना ग्राफ:

    अगर हम देखें तो महाराष्ट्र में भी कोरोना का ग्राफ घातक रूप से बढ़ रहा है।जहाँ पिछले 24 घंटे में राज्य के अंदर 17 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। यह लगातार पांचवा दिन है जब कोरोना के 15 हजार से अधिक मामले सामने आए है।वहीं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार को राज्य में 17,864 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 23,47,328 हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना से 87 लोगों की मौत हुई है। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 52,996 पर पहुंची गई है।