File
File

    Loading

    नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray), मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan), हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (MK Stalin) से फोन पर बातचीत की। जानकारी के अनुसार मोदी ने तीनों मुख्यमंत्रियों से उनके राज्यों में कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा की। 

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया था कि महाराष्ट्र राज्य पिछले साल से गंभीर रूप से महामारी की चपेट में है। महाराष्ट्र भारत में सबसे ज्यादा महामारी से प्रभावित राज्यों में टॉप पर है। संक्रमण की नई लहर ने भी महाराष्ट्र को झकझोर कर रख दिया है। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 54,022 नए मामले सामने आए हैं। बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र में 898 लोगों की मौत हुई है।

    प्रधानमंत्री मोदी और उद्धव ठाकरे के बीच उस दिन बातचीत हुई जब राज्य सरकार ने कोविन ऐप को लेकर केंद्र को खत लिखा था। महाराष्ट्र की ठाकरे सरकार ने राज्य में कोविड वैक्सीनेशन के लिए एक अलग ऐप विकसित करने की इजाज़त मांगी है। कोविन ऐप द्वारा रजिस्ट्रेशन में आ रही लगातार दिक्कतों को देखते हुए राज्य सरकार ने केंद्र को खत लिखा था।

    वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा था कि महाराष्ट्र उन 10 राज्यों में शामिल है, जो एक दिन में रिपोर्ट किए गए नए कोविड-19 मामलों में 72 प्रतिशत के करीब हैं।

    मोदी के साथ बातचीत के बाद, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया है कि राज्य सरकार कोविड रोगियों को ऑक्सीजन मुहैया कराने के लिए क्या कदम उठा रही है। मुख्यमंत्री ने यह भी लिखा कि अस्पताल के बेड की स्थिति और टीकाकरण ड्राइव के बारे में भी बातचीत हुई। तीन दिनों में, पीएम मोदी ने 10 मुख्यमंत्रियों और दो उपराज्यपालों से बात कर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों का जायजा लिया है।