PM Modi expressed grief over the road accident in Gujarat, announced compensation to the families of those killed

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आने वाले 26 और 27 मार्च को दो दिवसीय बांग्लादेश (Bangladesh) के दौरे पर जाने वाले हैं। यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री 26 मार्च को बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि के रूप में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री शेख हसीना (Shekh Hasina) के निमंत्रण पर पीएम मोदी को जाएंगे। इस बात की जानकारी भारतीय विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) ने मंगलवार को दी। 

    मंत्रालय ने बताया कि, “प्रधानमंत्री की यह यात्रा तीन घटनाओं के स्मरणोत्सव के संबंध में है – मुजीब बोरशो, शेख मुजीब रहमान की जन्म शताब्दी, भारत और बांग्लादेश के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना के 50 साल और बांग्लादेश की मुक्ति युद्ध के 50 साल हैं।”

    कोरोना के बीच पहली विदेश यात्रा 

    देश में कोरोना वायरस के मामलों के बीच प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली विदेशी दौरा है। पिछले 15 महीनों से पीएम ने कोई भी विदेश यात्रा नहीं की है। हर कार्यक्रम को उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शिरकत की है। प्रधानमंत्री मोदी आखरी बार 2019 में विदेश का दौरा किया था। वह 13 नवंबरसे लेकर 15 नवंबर तक ब्राज़ील के दौरे पर गए थे।