MODI

    नयी दिल्ली.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दो दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को बांग्लादेश (Bangladesh) के लिए रवाना हो गए जहां वह दोनों देशों के बीच सहयोग को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

    प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने विमान में सवार मोदी की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ढाका के लिए रवाना। अपनी बांग्लादेश यात्रा के दौरान वह हमारे मित्रवत पड़ोसी के साथ सहयोग को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।”

    प्रधानमंत्री ने बृहस्पतिवार को कहा था कि वह यात्रा के दौरान बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने खुशी जताई कि कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद उनका पहला विदेशी दौरा एक करीबी पड़ोसी देश में होगा, जिसके साथ भारत के गहरे संबंध हैं। 

    गौरतलब है कि बांग्लादेश के गठन में भारत ने भी बड़ी अहम भूमिका निभाई थी, यही कारण है कि इस खास मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। PM मोदी के दौरे से पहले बांग्लादेश को बहुत ही सुन्दर तरीके से सजाया गया है, ढाका में त्योहार जैसा माहौल है। यहाँ अपने कार्यक्रम के अनुसार PM मोदी अपने दौरे के पहले दिन कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 

    आपको बता दें कि बांग्लादेश में इस कार्यक्रम का आगाज नेशनल परेड ग्राउंड पर होगा, साथ ही बंगबंधु इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर पर भी कार्यक्रम होना है। इसके साथ ही PM मोदी सावर में राष्ट्रीय शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि देंगे। वहीँ वे आज ही, शेख हसीना के साथ बंगबंधु-बापू प्रदर्शनी की शुरुआत करेंगे।