PM Modi

    Loading

    नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) का प्रकोप एक बार फिर बढ़ गया है। महाराष्ट्र (Maharashtra) सहित कुछ राज्यों में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है। हालांकि इस बैठक में कुछ राज्यों के सीएम नदारत रहे। पीएम ने सभी राज्यों के सीएम से साफ शब्दों में कहा कि कोरोना के सेकंड पीक को तुरंत रोकना होगा।  

    बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार फिर सभी राज्यों से कहा कि टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट पर जोर देने की आवश्यकता है। साथ ही मोदी ने महाराष्ट्र, पंजाब, केरल जैसे राज्यों में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर चिंता व्यक्त की है। मोदी ने कहा कि दुनिया के अधिकांश कोरोना प्रभावित देश ऐसे हैं जिन्हें कोरोना की कई वेव का सामना करना पड़ा। हमारे देश में कुछ राज्यों में मामले कम होने के बाद अचानक से बढ़ने लगे हैं। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट बहुत ज़्यादा है।

    ANI का ट्वीट-

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के 70 ज़िलों में तो पिछले कुछ हफ़्तों में ये वृद्धि 150% से भी ज़्यादा है। अगर हम इस बढ़ती हुई महामारी को यहीं नहीं रोकेंगे तो देशव्यापी आउटब्रेक की स्थिति बन सकती है। हमें जल्दी और निर्णायक कदम उठाने होंगे।

    उन्होंने कहा कि ये मंथन का विषय है कि आखिर कुछ क्षेत्रों में ही टेस्टिंग और टीकाकरण कम क्यों हो रहा है। हमें जहां जरूरी हो माइक्रो कंटेनमेंट ज़ोन बनाने के विकल्प पर भी काम करना चाहिए। 

    PM ने कहा कि कई राज्यों में रैपिड एंटीजन टेस्टिंग पर ही ज़्यादा बल दिया जा रहा है और उसी भरोसे गाड़ी चल रही है, जैसे केरल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, यूपी। हमें देश के सभी राज्यों में आरटी-पीसीआर टेस्ट बढ़ाने पर जोर देना होगा।