पीएम मोदी ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज (Photo Credits-ANI Twitter)
पीएम मोदी ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने बृहस्पतिवार को दिल्ली (Delhi) के एम्स में कोविड-19 (COVID-19) टीके की दूसरी खुराक ली और कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में टीका लेने के लिए पात्र सभी लोगों से जल्द से जल्द टीका लगवाने की अपील की। प्रधानमंत्री ने एक मार्च को टीके की पहली खुराक ली थी।  

    उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आज एम्स में कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक ली। वायरस को हराने के कुछ तरीकों में टीकाकरण भी एक तरीका है। अगर आप टीका लेने के पात्र हैं तो जल्द से जल्द टीका लगवाए। कोविन डॉट जीओवी डॉट इन पर पंजीकरण करायें।” प्रधानमंत्री ने टीका लगवाते हुए अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की। 

    प्रधानमंत्री ने लगवाई कोरोना की दूसरी डोज-

    मोदी ने भारत बायोटेक द्वारा निर्मित स्वदेशी कोवैक्सीन का टीका लगवाया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बृहस्पतिवार को जिन दो नर्सों ने प्रधानमंत्री को टीका लगाया वे पुडुचेरी की पी निवेदा और पंजाब से निशा शर्मा हैं। निवेदा एक मार्च को उन्हें टीका लगाने वालों में भी शामिल थीं। 

    उल्लेखनीय है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज 1 मार्च को लगवाई थी। पीएम अचानक नई दिल्ली स्थित एम्स पहुंचे थे और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन उन्होंने लगवाई थी।  (एजेंसी इनपुट के साथ)