mercury in M.P over Vikas Dubey arrest

Loading

भोपाल. कानपूर के कुख्यात अपराधी विकास दुबे को मध्यप्रदेश के उज्जैन से पकडे चंद घंटे नहीं हुए और इस पुरे प्रकरण पर राजनेति गरमाने लगी है। जहां इस पुरे प्रकरण पर सियासत शुरू हो चुकी है वहीं मध्यप्रदेश कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने शिवराज सरकार और M.P पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किये हैं।वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कुख्यात अपराधी विकास दुबे के मामले की सीबीआई से जांच की मांग की और उसे ‘‘संरक्षण” देने को लेकर सवाल उठाए।

उत्तर प्रदेश समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने इस पुरे प्रकरण पर संदेह व्यक्त करते हुए कहा है कि ख़बर आ रही है कि ” ‘कानपुर-काण्ड’ का मुख्य अपराधी विकास दुबे पुलिस की हिरासत में है। अगर ये सच है तो सरकार साफ़ करे कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ़्तारी। साथ ही उसके मोबाइल की CDR सार्वजनिक करे जिससे सच्ची मिलीभगत का भंडाफोड़ हो सके।

 मध्यप्रदेश के पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन का बयान अब आया है कि इस पुरे प्रकरण पर मध्य प्रदेश सरकार और पुलिस की भूमिका संग्दिग्ध लग रही है। वहीँ उनका यह भी कहना था कि चूंकि नरोत्तम मिश्रा के यूपी चुनाव में कानपुर के चुनाव प्रभारी रहने और शिवराज सरकार के राजनीतिक मंतव्यों पर भी प्रश्न किया है। 

वहीं कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने भी विकास दुबे कि गिरफ्तारी पर संदेह वक़्त करते हुए कहा कि कैसे विकास दुबे को एक मंदिर का सुरक्षा गार्ड पहचानता है जबकि पुलिस को कोई अत पता नहीं। उनका यह भी कहना था कि शिवराज सरकार के समय मध्यप्रदेश की धरती अपराधियों के लिए शरणस्थली बनती सी प्रतीत हो रही है।