Mamta Banerjee
File Photo

    नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) में मिली जीत से टीएमसी (TMC) के हौसले बुलंद हैं। यही कारण है कि ममता की पार्टी अब राष्ट्रीय राजनीति की तरफ रूख करने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजनीति में टीएमसी की रणनीति तय करने के लिए प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) और सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के बीच शुक्रवार को तीन घंटे बैठक हुई है। हालांकि इसे लेकर कोई औपचारिक बयान सामने नहीं आया है। 

    ज्ञात हो कि बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के घर प्रशांत किशोर शुक्रवार को तीन घंटे तक रहे और आगे की रणनीति को लेकर दोनों के बीच लंबी बातचीत चली है। इसके साथ ही बैठक में अगले वीक टीएमसी के जिला स्तर के संगठन में बड़े बदलाव को लेकर खबर है। कहा जा रहा है कि एक व्यक्ति एक पद की नीति के तहत टीएमसी में जिला स्तर पर बदलाव किया जाएगा। 

    वहीं खबर यह भी है कि ममता बनर्जी और प्रशांत किशोर के बीच हुई बैठक में राष्ट्रीय राजनीति को लेकर भी चर्चा हुई है। टीएमसी के चुनाव में जीत के बाद ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय भूमिका अदा करने के संकेत दे दिए हैं। इसे लेकर टीएमसी की तरफ से एक ब्लूप्रिंट भी तैयार किया गया है।