Posters of French President Macron laid on the road of Mumbai, BJP questions Maharashtra Govt. 'What is Happening'

Loading

मुंबई: फ्रांस (France) में पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) के कार्टून विवाद के बाद हुई टीचर के हत्या के बाद फ्रांसीसी राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) के बयान पर मुस्लिम देशों में नाराज़गी है। ऐसे में कई इस्लामिक देशों ने फ्रांस के प्रोडक्ट्स को बॉयकॉट करने की अपील भी की है। वहीं कई देशों में उनके बयान को लेकर प्रदर्शन भी हो रहें हैं।

ऐसे में दक्षिण मुंबई के भिंडी बाजार में एक रोड पर मैक्रों के फोटो लगे गए हैं। सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहे एक वीडियो में मैक्रों की तस्वीरों पर से लोगों और गाड़ी को जाते हुए देखा जा सकता है। बताया जा रहा है कि फिलहाल इन पोस्टर को हटा दिया गया है। 

वीडियो को बीजेपी नेता संदीप पात्रा ने भी ट्वीट किया है और लिखा है, “महाराष्ट्र सरकार, ये आपके सरकार के राज में क्या हो रहा है? भारत आज France के साथ खड़ी है ..जो जिहाद फ़्रान्स में हो रहा है,उस आतंकवाद के ख़िलाफ़ हिंदुस्तान के PM ने फ़्रान्स के साथ मिल कर लड़ने की प्रतिज्ञा की है। फिर मुंबई की सड़कों पर फ़्रान्स के राष्ट्राध्यक्ष का अपमान क्यों?”  नीस में गुरुवार को हुए हमले पर बाकी देशों के साथ पीएम मोदी ने भी फ्रांस के साथ आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता जताई है।

बता दें कि, रातोंरात सड़क पर मैक्रों के पोस्टर लगा दिए गए थे। सुबह जब लोग बाहर निकले तो सड़कों पर ये पोस्टर देखकर हैरान रह गए। ये पोस्टर किसने लगाए, अभी तक यह साफ़ नहीं हो पाया है, फिलहाल किसी संगठन ने अभी तक इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।