rahul-javadekar

    नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) समेत कई बड़े सितारों के ऑफिस और घरों पर आयकर विभाग (IT) की छापेमारी हो रही है। वहीं अब इस मामले में बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) अब इन मुद्दों पर आमने-सामने आ गई है।इसी क्रम में अब  केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के मुहावरों (Idioms) का जवाब कुछ अपने मुहावरों के जरिए ही दिया है। उन्होंने राहुल गांधी को जवाब देते हुए ट्वीट कर कहा कि, 100 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली है।

    प्रकाश जावड़ेकर ने कहे तीन मुहावरे:

    गौरतलब है कि आज प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने ट्वीट कर राहुल गांधी को जवाब देते हुएकहा कि, “राहुल गांधी इन मुहावरों को भी याद करिए। 1- सौ चूहे खाकर बिल्ली चली हज को- आपातकाल में मीडिया की आजादी पर अंकुश लगाने वाली कांग्रेस का मीडिया फ्रीडम पर ज्ञान देना। 2- उंगली पर गिने जा सकना- कांग्रेस की मौजूदा स्तिथि और चुनाव में स्थिति। 3- रंगा सियार- सबसे सांप्रदायिक पार्टी सेकुलरिज्म का ढोंग करती; एक परिवार की पार्टी अब लोकतंत्र पढ़ा रही।”

    राहुल ने भी मुहावरों से PM मोदी पर साधा था निशाना:

    दरअसल आज इससे पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आयकर विभाग की छापेमारी के मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए और तीन मुहावरे ट्वीट किए थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा रथ कि, “कुछ मुहावरे: उंगलियों पर नचाना- केंद्र सरकार IT Dept-ED-CBI के साथ ये करती है। भीगी बिल्ली बनना- केंद्र सरकार के सामने मित्र मीडिया। खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे- जैसे केंद्र सरकार किसान-समर्थकों पर रेड कराती है।'”

    आयकर विभाग ने मारी अनुराग-तापसी के घर रेड:

    गौरतलब है कि टैक्स चोरी के मुद्दे पर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) और एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) समेत कई बड़े सितरों के घरों और ऑफिस पर आयकर विभाग (IT Department) ने बीते बुधवार को छापेमारी की थी। यही नहीं देर बुधवार की रात तक आयकर विभाग ने अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू से पूछताछ भी की थी। इसके साथ ही आयकार विभाग (Income Tax Department) ने फिल्ममेकर मधु मंटेना (Madhu Mantena) की कंपनी क्वान टैलेंट मैनेजमेंट के अंधेरी वेस्ट के कॉमर्स सेंटर ऑफिस में भी छापेमारी की थी ।

    बताया जा रहा है कि इस ऑफिस में आयकर विभाग के 8 अधिकारी सुबह 6 बजे पहुंचे थे और 20 घंटे से ज्यादा समय तक वहीं मौजूद रहे और तलाशी लेते रहे। इस अहम् रेड के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियों ने ऑफिस से कई अहम दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट भी जब्त किए थे और क्वान कंपनी के 4 अकाउंट्स को सील भी कर दिया है।