rajdeep-pranab

  • सबसे आगे रहने की होड़ में वरिष्ठ पत्रकार ने की इतनी बड़ी गलती

Loading

नयी दिल्ली. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी(PranabMukherjee) की हालत में कोई सुधार नहीं है और वह अब भी गहरी बेहोशी में हैं। सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने बृहस्पतिवार को एक बयान में यह जानकारी दी। डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत स्थिर है और वह अब भी जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं। इधर सोशल मीडिया पर यह झूटी खबर फ़ैल गयी की प्रणब मुख़र्जी(PranabMukherjee)  नहीं रहे और जब इस फेक खबर को लेकर लोग अपनी प्रतिक्रिया देने लगे तब  वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई(RajdeepSardesai) ने अपने  एक ट्वीट के जरिए प्रणब मुखर्जी(PranabMukherjee) के निधन झूठी खबर ट्वीट करने को लेकर माफी मांगी है । उन्होंने कहा कि, मुझे माफ़ कीजिये इस खबर को मुझे एक बार कन्फर्म करना चाहिए था।

My Father Shri Pranab Mukherjee is still alive & haemodynamically stable ! 

Speculations & fake news being circulated by reputed Journalists on social media clearly reflects that Media in India has become a factory of Fake News .

— Abhijit Mukherjee (@ABHIJIT_LS) August 13, 2020

अस्पताल ने एक बयान में कहा, ‘‘ प्रणब मुखर्जी(PranabMukherjee)  की हालत में आज सुबह भी कोई सुधार नहीं आया। वह गहरी बेहोशी में है और अब भी जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं।” इस बीच, पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य को लेकर आ रही खबरों से नाराज उनके बेटे एवं पूर्व सांसद अभिजीत मुखर्जी ने कहा, ‘‘ मेरे पिता श्री प्रणब मुखर्जी(PranabMukherjee)  अभी जिंदा है और ‘हेमोडायनामिक’ तौर पर स्थिर हैं।” उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ कई वरिष्ठ पत्रकारों के सोशल मीडिया पर गलत खबरें फैलाने से स्पष्ट हो गया है कि भारत में मीडिया फर्जी खबरों की एक फैक्टरी बन गई है।”

मुखर्जी की बेटी एंव कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी ट्वीट किया कि मेरे पिता के बारे में आ रही खबरें गलत हैं। मैं अनुरोध करती हूं, विशेषकर मीडिया से कि मुझे फोन ना करे…. ताकि अस्पताल से कोई भी अद्यतन जानकारी आने के समय मेरा फोन ‘बिजी’ ना हो। प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक भारत के राष्ट्रपति थे।