Trump mourns Pranab Mukherjee's death

Loading

कोलकाता. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी(Pranab Mukherjee) के मस्तिष्क में सर्जरी के बाद से उनकी हालत नाजुक है और इस बीच पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के किरनाहार में उनके जल्दी ठीक होने की कामना को लेकर मंगलवार से एक यज्ञ शुरू हो गया । मुखर्जी(Pranab Mukherjee) के पैतृक गांव में शुरू हुआ यह यज्ञ 72 घंटे तक चलेगा । सर्जरी से पहले 84 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुयी थी । वह सेना के आर आर अस्पताल में अभी वेंटिलेटर(Ventilater) पर हैं ।

यह यज्ञ जपेश्वर शिव मंदिर में जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर शुरू हुआ और बिना किसी रूकावट के यह तीन दिन तक जारी रहेगा । मुख्य पुजारी ने इसकी जानकारी दी । पुजारी ने कहा, ‘महामृत्युंजय यज्ञ से प्रणब बाबू(Pranab Mukherjee) के स्वास्थ्य में निश्चित तौर पर सुधार होगा । वह किरनाहार के सपूत हैं ।’ मुखर्जी(Pranab Mukherjee)की बहन एवं परिवार के अन्य सदस्यों ने उनके ठीक होने के ​लिये प्रार्थना की ।

सोमवार को मुखर्जी(Pranab Mukherjee) ने ट्वीट कर कहा था कि उनमें कोरोना वायरस(Corona) संक्रमण की पुष्टि हुयी है और उन्होंने पिछले हफ्ते अपने संपर्क में आये सभी लोगों को पृथक—वास में जाने और कोरोना जांच कराने का आग्रह किया था ।