क्या प्रशांत किशोर अब बनेंगे राहुल गांधी के सारथी, कांग्रेस में शामिल होने को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा

    नई दिल्ली: साल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस को अब तक कई दिग्गज नेता छोड़कर चले गए हैं। पार्टी के भीतर बदलाव की मांग लगातार उठ रही है। इसी बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi), प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की है। जिसके बाद कई तरह के कयास लगने शुरू हो गए हैं। कहा जा रहा है कि पार्टी में कई बड़े बदलाव अब हो सकते हैं। साथ ही चर्चा है कि प्रशांत किशोर जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। 

    ज्ञात हो कि प्रशांत किशोर की गांधी परिवार से मुलाकात में पंजाब और यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा सहित साल 2024 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की रणनीति तैयार करने पर भी बात हुई है। हालांकि ये सब अटकलें हैं। कहा जा रहा है कि रणनीति बनाने सहित किशोर कांग्रेस का हिस्सा भी बन सकते हैं। 

    उल्लेखनीय है कि प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार बहस चल रही है। जिसमें एक यूजर ने पहले लिखा कि कि शरद पवार साहब और अब राहुल गांधी जी से मुलाकात। लगता है, प्रशांत किशोर देशभर में “खेला” करने के मूड में हैं। सोशल मीडिया पर कई तरह के ट्वीट लोग रहे हैं। ट्वीट इस प्रकार हैं-

    एक अन्य यूजर का ट्वीट-

    वहीं खबरें यह भी है कि कांग्रेस में बड़े बदलाव हो सकते हैं। जिसके तहत सबसे पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की जगह राहुल गांधी को कमान लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में दी जा सकती है। जबकि सोनिया गांधी को स्थायी अध्यक्ष पद की कमान दी जा सकती है।