Pratap Sarnaik, will not join ED investigation for now, goes into quarantine, BJP said - is he scared?

मुंबई: शिवसेना (Shivsena) एमएलए (MLA) प्रताप सरनाईक (Pratap Sarnaik) के घर और दफ्तरों पर मंगलवार को हुई ईडी (ED) की रेड (Raid) के बाद बुधवार को उन्हें समन किया गया था लेकिन वे फिलहाल ईडी के सामने पेश नहीं हो सकेंगे। प्रताप सरनाईक ने ईडी से हफ्ते भर का समय मांगा है। सरनाईक ने कहा है कि फिलहाल वे और उनके बेटे पुरवेश क्वारंटीन (Quarantine) हैं। वहीं सरनाईक के दूसरे बेटे विहंग से कल ईडी ने लंबी पूछताछ की थी। 

ईडी ने मंगलवार की सुबह प्रताप सरनाईक से जुड़े ठाणे और मुंबई स्थित कुल 10 जगह पर रेड डाली थी। घंटों चली इस रेड के बाद में प्रताप सरनाईक के बेटे विहंग सरनाईक को ईडी अपने साथ दक्षिण मुंबई स्थित कार्यालय पर ले गई थी। जहां पूछताछ के बाद देर रात विहंग को छोड़ा गया था। 

सूत्रों के अनुसार, ईडी प्रताप सरनाईक को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर बुलाया था। सरनाईक ने ईडी से कहा है कि विदेश से आने की वजह से उन्हें एक सप्ताह तक क्वारंटीन रहना पड़ेगा। खबर है कि, विहंग की पत्नी भी अस्पताल में भर्ती हैं। इसलिए वह भी पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हो सकते हैं।

ईडी की रेड को लेकर महाराष्ट्र की राजनीती भी गरमा गई है। जहां महाविकास अघाड़ी के नेता इसे सत्ता का दुरुपयोग बता रहे हैं तो वहीं बीजेपी शिवसेना नेताओं की संपत्ति को लेकर भी सवाल खड़े कर रही है।  

ईडी से डरे सरनाईक- किरीट सोमैय्या

बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiyya) ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, “मैंने सुना है कि शिवसेना के नेता प्रताप सरनाईक आज ईडी की जांच में शामिल नहीं हो रहे हैं और उन्होंने कहा है कि वह क्वारंटीनहैं। क्या वह कोविड या ईडी या मनी लॉन्ड्रिंग और बेनामी लेनदेन से डर गए हैं?अगर प्रताप सरनाईक क्वारंटीन हैं तो मंगलवार के दिन भी वे जिन लोगों से मिले उन्हें भी क्या सरकार क्वारंटीन करेगी?