राष्ट्रपति और गृहमंत्री ने ऐसे दी महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई

नई दिल्ली. नारी शक्ति को बढ़ावा देने के लिए देश ही नहीं पूरी दुनिया में आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा हैं। उसकी क्रम में हमारे देश के कई बड़े नेताओं ने भी महिलाओं के आगे बढ़ने की कामना करते

नई दिल्ली. नारी शक्ति को बढ़ावा देने के लिए देश ही नहीं पूरी दुनिया में आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा हैं। उसकी क्रम में हमारे देश के कई बड़े नेताओं ने भी महिलाओं के आगे बढ़ने की कामना करते हुए उन्हें शुभकामनाएँ दी हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर महिलाओं को बधाई देते हुए कहा कि “अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर, मैं सभी महिलाओं को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। यह दिवस, समाज, देश एवं विश्‍व के निर्माण में महिलाओं की महत्‍वपूर्ण भूमिका तथा अथक प्रयासों के लिए, उनके प्रति सम्‍मान प्रदर्शित करने का अवसर है।”

उन्होंने आगे बढ़ने और अच्छे से अच्छा करने की बात कहते हुए कहा कि “आइए, अंतर्राष्‍ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर, हम सब महिलाओं की सुरक्षा और सम्‍मान सुनिश्चित करने का संकल्‍प दुहराएं, जिससे कि वे अपनी इच्‍छानुसार, अपनी आशाओं व आकांक्षाओं को पूरा करने की दिशा में निर्बाध रूप से आगे बढ़ती रहें।”

राष्ट्रपति के अलावा गृह मंत्री अमित शाह  ने भी महिलाओं को बधाई देते हुए कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर बधाई। मैं नारी-शक्ति को नमन करता हूं जिन्होंने कई बार हमारे समाज को आकार देने और पोषण करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। महिलाएं हमेशा हमारे जीवन की मशाल वाहक रही हैं, उनकी निस्वार्थता और बलिदान को शब्दों बया नहीं किया  जा सकता है।”

शाह ने आगे यह भी कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व के कारण भारत में महिलाओं के नेतृत्व वाले विकास का एक नया युग देखा जा रहा है। महिलाएं अब आगे से आगे आ रही हैं। बेटी बचाओ बेटी पढाओ, महिलाओं के लिए मुद्रा योजना, एसबीएम के तहत शौचालय, पीएम उज्ज्वला जैसी योजनाओं ने उनके जीवन में समग्र परिवर्तन लाया है।