Basu Chaterjee

Loading

नयी दिल्ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को दिग्गज फिल्मकार बासु चटर्जी के निधन पर शोक प्रकट किया और शहरी मध्यम वर्ग के विविध आयामों को प्रदर्शित करती उनकी सहज फिल्मों को याद किया। राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में कहा, “बासु चटर्जी के निधन से मनोरंजन की दुनिया ने एक दिग्गज को खो दिया। उनहें खट्टा मीठा, रजनीगंधा, व्योमकेश बख्शी, रजनी जैसी अदभुत फिल्मों के लिये याद किया जायेगा।”

उन्होंने कहा, “उनके परिवार एवं मित्रों के प्रति मेरी संवेदनाएं।” उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि हिन्दी फिल्मों के सुप्रसिद्ध निर्देशक श्री बासु चटर्जी जी के निधन का सुनकर बहुत दुःख हुआ। उनका जाना सिने जगत के लिये अपूरणीय क्षति है। उन्होंने कहा, “वे अपनी कालजयी कृतियों में अमर रहेंगे। शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। विनम्र श्रद्धांजलि!”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिग्गज फिल्मकार बासु चटर्जी के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि उनके काम ने लोगों के दिलों को छूआ। मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “बासु चटर्जी के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। उनका काम शानदार और संवेदनशील था। उनके काम ने लोगों के दिलों को छूआ। उन्होंने जटिल और सामान्य भावनाओं को अभिव्यक्त किया और लोगों की मुश्किलों को पेश करने का काम किया।” उन्होंने चटर्जी के परिवार एवं प्रशंसकों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए लिखा, “ओम शांति।”

गौरतलब है कि चटर्जी (93 वर्ष) ने रजनीगंधा, चितचोर जैसी शानदार फिल्में बनाई । अधिक उम्र से जुड़ी बीमारियों से बृहस्पतिवार को उनका निधन हो गया। (एजेंसी)