Javadekar's sarcasm on Rahul: Congress seems to be just tweeting party

नयी दिल्ली. राजस्थान (Rajasthan) में कानून और व्यवस्था ध्वस्त होने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल (Rahul Gandhi) गांधी को आड़े हाथों लिया और कहा कि उन्हें या तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) का इस्तीफा ले लेना चाहिए या उनकी सरकार को “सुधारने” की कवायद करनी चाहिए। राजस्थान के करौली (Karauli) जिले में भूमि विवाद में एक पुजारी को कथित तौर पर आग लगा दी गयी। इसके बाद एक अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

बेहद गंभीर मामला

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसे “बेहद ही गंभीर” मामला बताते हुए राज्य सरकार से फौरन कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी को तुरंत वहां पहुंचना चाहिए।”

राजस्थान में कानून व्यवस्था की धज्जियां

केंद्रीय मंत्री ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, “राजस्थान में कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ रही है। कहीं भी कानून का अस्तित्व नहीं दिखता है। आज पुजारी की जलाकर जो हत्या हुई है, उससे पूरा राजस्थान हिल उठा है। थोड़े दिनों पहले ही राज्य के बहरोड़ पुलिस थाने पर एके-47 हमले में अपराधियों को छुड़ा ले जाने की घटना हुई थी और आज तक उसका कुछ पता नहीं चला है।”

राजस्थान में हाल के दिनों में हुई बलात्कार की घटनाओं का जिक्र करते हुए जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि ऐसी घटनाओं पर राजस्थान की सरकार कुछ नहीं कर रही है।

राजनीति लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे

उन्होंने कहा, “राजस्थान में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। राहुल गांधी को बाकी ‘भारत दर्शन’ की बजाए राजस्थान के जिले-जिले में जाना चाहिए। वह वहां अपनी सरकार से या तो इस्तीफा ले लें, या सुधारने के लिए कवायद करें।”

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि वह (राहुल) कुछ नहीं करेंगे, केवल राजनीति करेंगे? उन्होंने कहा, “उनकी यह राजनीति लोग भी बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

जावड़ेकर ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को सलाह दी कि वे अपने कार्यकर्ताओं को राजस्थान के उन स्थानों पर भेजें जहां बलात्कार की घटनाएं हुई हैं ताकि वे पीड़ित पक्ष की आवाज उठाएं और कार्रवाई के लिए प्रदेश सरकार को बाध्य करें। (एजेंसी)