कोरोना वायरस से लड़ने प्रधानमंत्री ने बनाया राहत कोष, लोगों से दान की अपील

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए आपातकालीन राहत कोष का गठन कर दिया हैं. इसी के साथ उन्होंने लोगों को इस राहत कोष में मदद करने का आवाहन किया. प्रधानमंत्री

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए आपातकालीन राहत कोष का गठन कर दिया हैं. इसी के साथ उन्होंने लोगों को इस राहत कोष में मदद करने का आवाहन किया. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर यह जानकरी दी. 

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, " सभी देशों के लोगों ने कोरोना वायरस के खिलाफ भारत के युद्ध में दान देने की इच्छा व्यक्त की। उस भावना का सम्मान करते हुए, प्रधान मंत्री नागरिक सहायता और आपातकालीन स्थिति निधि में राहत का गठन किया गया है। यह एक स्वस्थ भारत बनाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा."

प्रधानमंत्री ने कहा, " यह मेरे साथी भारतीयों से मेरी अपील है,कृपया PM-CARES फंड में योगदान करें। यह फंड भी इसी तरह की परेशान करने वाली स्थितियों को पूरा करेगा, अगर वे आने वाले समय में होते हैं." इसी के साथ उन्होंने एक लिंक भी शेयर किया है जिसमे इस फंड के बारे में सभी महत्वपूर्ण जानकरी दी गई हैं. 

उन्होंने कहा, " PM-CARES फंड सूक्ष्म दान को भी स्वीकार करता है। यह आपदा प्रबंधन क्षमताओं को मजबूत करेगा और नागरिकों की सुरक्षा पर अनुसंधान को प्रोत्साहित करेगा। आइए हम अपनी भावी पीढ़ियों के लिए भारत को स्वस्थ और अधिक समृद्ध बनाने में कोई कसर न छोड़ें."

युपीआई, क्रेडिट कार्ड से भी कर सकते हैं मदत 
प्रधानमंत्री द्वारा बनाए गए इस राहत कोष में कोई भी व्यक्ति किसी भी माध्यम से सहायत कर सकता हैं. जिसके लिए सभी तरह की व्यवस्था किया गया हैं. आप इसमें युपीआई, क्रेडिट कार्डम डेबिट कार्ड, डीडी, चेक आदि से सहायता कर सकते हैं.