Prime Minister Narendra Modi met political and community leaders of Bangladesh, PM has arrived in Dhaka on a two-day visit
Image:Twitter/@MEAIndia

    ढाका: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को यहां राजनीतिक और सामुदायिक नेताओं से मुलाकात की, जिनमें अल्पसंख्यकों के प्रतिनिधि तथा बांग्लादेश मुक्ति संग्राम (Bangladesh Liberation War) के ‘मुक्ति योद्धा’ शामिल रहे। विदेश मंत्रालय (Foreign Minister) के अनुसार मोदी ने सत्तारूढ़ `ग्रैंड अलायंस के नेताओं से मुलाकात की, जिस दौरान उन्होंने दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए द्विपक्षीय रिश्तों से जुड़े विविध विषयों पर चर्चा की।

    विदेश मंत्रालय ने मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘बांग्लादेश के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 पार्टियों के गठबंधन के नेताओं और संयोजक से मुलाकात की।”

    विपक्षी नेताओं के साथ प्रधानमंत्री की एक और तस्वीर साझा करते हुए मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘‘पूरे राजनीतिक महकमे के साथ संवाद जारी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश के विपक्ष के नेताओं से मुलाकात की और हमारे द्विपक्षीय संबंधों पर विभिन्न विषयों पर चर्चा की।” विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मोदी ने अपनी बांग्लादेश की दो दिन की यात्रा के तहत बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के प्रतिनिधियों, बांग्लादेशी मुक्तियोद्धाओं, भारत के मित्रों और युवाओं समेत सामुदायिक नेताओं से मुलाकात की। मोदी दो दिन की बांग्लादेश यात्रा पर आये हैं।

    वह अपनी इस यात्रा में देश की स्वतंत्रता के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होंगे, बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से वार्ता करेंगे। कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत के बाद से मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है।

    ढाका के हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मोदी का स्वागत प्रधानमंत्री हसीना ने किया। हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी को 19 तोपों की सलामी दी गयी और गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।