Prime Minister Narendra Modi spoke on the phone of the newly elected President of America, Joe Biden, discussed many issues

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अमेरिका (America) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) से फोन पर बात की.  इस बात की जानकारी खुद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर दी. प्रधानमंत्री ने कहा, “अमेरिकी राष्ट्रपति बनने पर जो बाइडन से फोन पर बात कर बधाई दी. साथ ही कई मुद्दों पर चर्चा की. इसी के साथ प्रधानमंत्री ने नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) से भी बात की. 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “अमेरिकी राष्ट्रपति बनने पर जो बाइडन से फोन पर बात कर बधाई दी. हमने भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी के लिए अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया और हमारी साझा प्राथमिकताओं और चिंताओं सहित कोविड -19 महामारी, जलवायु परिवर्तन, और भारत-प्रशांत क्षेत्र में सहयोग के मुद्दों पर चर्चा की.”

भारतीय-अमेरिकी को गर्व 

इसी के साथ नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को भी प्रधानमंत्री मोदी ने बधाई दी है. प्रधानमंत्री ने कहा, “उनकी सफलता जीवंत भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों के लिए बहुत गर्व और प्रेरणा का विषय है, जो भारत-अमेरिका संबंधों के लिए एक जबरदस्त स्रोत हैं.”

ज्ञात हो कि इसके पहले प्रधानमंत्री मोदी ने आठ नवंबर को दोनों नेताओं को चुनाव जितने पर बधाई दी थी. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा शानदार जीत पर बधाई जो बाइडन! उपराष्ट्रपति के रूप में, भारत-अमेरिका संबंधों को मजबूत करने में आपका योगदान महत्वपूर्ण और अमूल्य था. मैं भारत-अमेरिका संबंधों को अधिक से अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए एक बार फिर से मिलकर काम करने की आशा करता हूं.