priyanka-modi

नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ मोदी सरकार (Narendra Modi) द्वारा लागू किया गया कृषि कानूनों (Agricultural Law) के खिलाफ शुरू हुआ किसानों का आन्दोलन अपने चरम पर है। वहीं अब इस आन्दोलन को लेकर कांग्रेस की कदावर नेता प्रियंका गाँधी (Priyanka Gandhi) ने मोदी सरकार को घेरा है। इसके साथ ही उन्होंने PM मोदी पर आरोप लगाया है कि ‘किसान कानून’ की आड़ में BJP के अरबपति हितैषी व्यवसायियों को फायदा पहुँचाया जा रहा है।

प्रियंका गाँधी ने किया ट्वीट:

आज प्रियंका गाँधी ने एक ट्वीट  किया जिसमे उन्होंने कहा कि, “नाम किसान कानून लेकिन सारा फायदा अरबपति मित्रों का किसान कानून बिना किसानों से बात किए कैसे बन सकते हैं? उनमें किसानों के हितों की अनदेखी कैसे की जा सकती है? सरकार को किसानों की बात सुननी होगी। आइए मिलकर किसानों के समर्थन में आवाज उठाएं।” इस प्रकार से प्रियंका गाँधी ने मोदी सरकार की नीतियों पर कटाक्ष किया है।

किसान आन्दोलन चरम पर:

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली और आसपास के इलाकों में किसानों ने अपना डेरा जमाया हुआ है। इधर प्रदर्शनकारी किसानों को सरकार की ओर से बातचीत का प्रस्ताव दिया जा रहा है, लेकिन किसान शर्तें किसी भी कीमत पर नहीं मान रहे हैं। दूसरी ओर, सरकार अब इस मसले पर एक्टिव हो गयी है और बीते दिन केंद्र के बड़े मंत्रियों ने बैठक की। गौरतलब है कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने रविवार को सिंधु बॉर्डर से हटने से इनकार कर दिया है। इस के साथ ही किसान संगठनों के नेताओं ने देश की राजधानी में प्रवेश के सभी 5 रास्तों को बंद करने की चेतावनी दी है।