liquor shops will open in Delhi for one hour more
File Photo

    नई दिल्ली: देश में इस बार होली (Holi) बेहद फीकी रहने वाली है। कोरोना संकट को देखते हुए राज्यों ने होली के सामूहिक आयोजन (Holi Celebration) पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही होली के दिन शराब की बिक्री (Liquor Sale) पर रोक पूरे दिन तक रोक रहेगी। ऐसा करने वाले वालों में महाराष्ट्र (Maharashtra), मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh), छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) शामिल हैं। पहले शाम पांच बजे तक ही बंद रहती थी। 

    संक्रमण रोकने और व्यवस्था संभालने के लिए निर्णय

    होली के दिन शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगने के निर्णय पर राज्यों में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और शराब पीकर हंगामा करने वालों को रोकने के लिए किया  है। ज्ञात हो कि, महाराष्ट्र में कोरोना पूरी तरह बेकाबू हो चुका है। रोजाना 30 हजार से ज्यादा मामले आरहे हैं। वहीं मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी संक्रमण में लगातार बढ़ रहा है। 

    शराब की दुकानों के बाहर लोगों की भीड़

    छत्तीसगढ़ आबकारी विभाग के आदेश के बाद राजधानी रायपुर में शराब की दुकानों पर भीड़ लग गई। मिली जानकारी के अनुसार, पिछले दिनों के मुकाबले होली के पहले दिन करीब तीन गुना ज्यादा शराब की बिक्री हुई है, जिसकी कुल कीमत करीब 10 करोड़ रूपए हो गई है।

    इंदौर में भी बंद रहेगी शराब की दूकान 

    छत्तीसगढ़ की तरह मध्य प्रदेश में भी शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। होली के दिन पूरे राज्य में शराब की बिक्री नहीं होगी। अगर कोई नियम को तोड़ते हुए पकड़ाया गया तो उसका लइसेंस रद्द करने का आदेश आबकारी विभाग ने दिया है। वहीं राज्य की आर्थिक राजधानी इंदौर में जिलाधिकरी ने आदेश जारी किया है। जिसके तहत पूरे जिले में प्रतिबंध लागू रहेगा।