SDMC-AAP

 नयी दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में सफाई कार्य के निजीकरण के दक्षिण दिल्ली नगर निगम (SDMC) के कथित प्रस्ताव के खिलाफ 2,000 सफाई कर्मचारियों का विरोध प्रदर्शन बुधवार को हिंसक हो गया। इस दौरान एक एसीपी समेत नौ पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने इस प्रदर्शन में शामिल हुए आम आदमी पार्टी (AAP) के चार विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (मध्य) संजय भाटिया ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने सड़क बंद कर दी और जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। पुलिस ने कहा कि इस दौरान कमला मार्केट के एसीपी समेत नौ पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस संबंध में 13 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है।

भाटिया ने कहा, ”हमने कमला मार्केट थाने में चार विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्होंने पुलिस की अनुमति के बिना सिविक सेंटर के बाहर प्रदर्शन किया और साथ ही कोविड-19 दिशा-निर्देशों का भी उल्लंघन किया।” सिविक सेंटर के बाहर सफाई कर्मचारियों के प्रदर्शन में आप विधायकों राखी बिड़ला, कुलदीप कुमार, अखिलेश त्रिपाठी और रोहित कुमार तथा कुछ कार्यकर्ताओं हिस्सा लिया था। खबर के अनुसार दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने कथित रूप से सफाई कर्मचारियों के काम का निजीकरण करने का प्रस्ताव रखा है, जिसका सफाई कर्मचारी विरोध कर रहे हैं।