navjot
File Pic

    नई दिल्ली: पंजाब (Punjab) की राजनीति (Politics) में फिलहाल सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। खासकर कांग्रेस पार्टी में हलचल तेज़ नज़र होती दिखाई दे रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab CM Amarinder Singh) मंगलवार को दिल्ली (Delhi) में एआईसीसी की तीन सदस्यीय समिति ( AICC Panel) से मिलने के लिए बुलाया है। इस बीच खबर है कि, सीएम अमरिंदर सिंह इस बात से काफी नाराज़ हैं कि उन्हें बार बार दिल्ली बुलाकर कमेटी के सामने पेश होने को कहा जा रहा है।

    ABP न्यूज़ ने सूत्रों के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि, सीएम अमरिंदर सिंह काफी नाराज़ हैं कि उन्हें बार बार कमेटी के सामने पेश होने को कहकर अपमानित किया जा रहा है। जबकि वे पार्टी अनुशासन के दायरे में रहते हुए ऐसा कर रहे हैं। बता दें कि, नवजोत सिंह सिद्धू चाहते हैं कि उन्हें राज्य कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जाए जबकि मौजूदा हालात देखते हुए सीएम अमरिंदर ऐसा नहीं चाहते।

    वहीं, रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि, नवजोत सिद्धू के मीडिया में हाल ही में दिए गए बयानों से भी सीएम अमरिंदर सिंह आहात हैं। बताया जा रहा है कि, वे इस मुद्दे पर कमेटी के सामने कड़ी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

    क्या नई पार्टी बना लेंगे

    अमरिंदर सिंह कांग्रेस के सामने अब एक बड़ी चुनौती है क्यूंकि सीएम अमरिंदर सिंह पहले ही बार-बार दिल्ली बुलाकर कमेटी के सामने हाजरी करवाने से नाराज़ हैं और अगर जल्दी हीं कोई फैसला नहीं होता है तो सीएम अमरिन्दर सिंह के पास खुदकी नई पार्टी बनाने का विकल्प बचता है।