Congress releases party's 'Youth Manifesto' for Uttar Pradesh elections
File

Loading

नयी दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने शुक्रवार को केरल के कोझीकोड में हुए विमान हादसे पर दुख जताया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने नागर विमानन मंत्रालय से आग्रह किया कि इस हादसे की जांच के लिए तत्काल आदेश जारी किया जाए। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘ कोझिकोड में विमान दुर्घटना की दुखद खबर सुनकर स्तब्ध हूं। इस हादसे में मारे गए लोगों के मित्रों एवं परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

प्रियंका ने कहा, ‘‘ इस विमान के चालक दल के सदस्यों और यात्रियों तथा उनके परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। इस दुखद समय में आप लोगों के लिए हमारी प्रार्थना है।” केरल से ताल्लुक रखने वाले कांग्रेस नेता वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा, ‘‘यह विमान दुर्घटना स्तब्ध कर देने वाली है। राहत एवं मदद के लिए सरकार को सभी जरूरी कदम उठाने चाहिए।” कांग्रेस के संगठन महासचिव के मुताबिक, उन्होंने नागर विमानन मंत्रालय से इस घटना की जांच के लिए तत्काल आदेश जारी करने का आग्रह किया है।

वेणुगोपाल ने कहा कि घायलों को उचित चिकित्सा सेवा मुहैया कराई जाए और मारे गए लोगों के परिजन को वित्तीय सहायता दी जाए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तिरूवनंतपुरम से लोकसभा सदस्य शशि थरूर ने इस विमान हादसे को केरल के लिए दुखद दिन करार दिया और उम्मीद जताई कि यात्रियों को बचाने के प्रयास में सफलता मिलेगी। कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने भी इस हादसे में कई लोगों के मारे जाने पर दुख जताया और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

गौरतलब है कि एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान कोझीकोड हवाईअड्डे की हवाईपट्टी पर फिसलकर करीब 50 फीट गहरी खाई में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया। इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। विमान में 191 लोग सवार थे। इस विमान ने दुबई से उड़ान भरी थी। (एजेंसी)