Prime Minister Modi has handed over the Indian territory to China: Rahul Gandhi

वायनाड (केरल). कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चीन-भारत सैन्य (china-India army) गतिरोध के लिए नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर अपना हमला जारी रखते हुए बुधवार को लोगों से पूछा कि क्या उन्होंने कभी सुना है कि प्रधानमंत्री ने पिछले कुछ महीने में चीन का जिक्र किया है। अपने संसदीय क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे के समापन पर वायनाड के सांसद ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नहीं चाहते कि लोगों का ध्यान इस तथ्य की ओर जाए कि चीनियों ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है । 

सबसे बड़ा मुद्दा लेकिन प्रधानमंत्री चुप क्यों 

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘पिछले कुछ महीने में क्या आपने उन्हें चीन शब्द बोलते हुए सुना है? आपको क्या लगता है वह क्यों नहीं कह रहे हैं? प्रधानमंत्री चीन का जिक्र क्यों नहीं कर रहे। इसलिए कि वह नहीं चाहते कि देश के लोगों का ध्यान इस तथ्य की ओर जाए कि चीनियों ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है।” उन्होंने प्रधानमंत्री से यह भी पूछा कि वह कब तक हमारे क्षेत्र से चीनियों को बाहर करने की सोच रहे हैं। गांधी ने कहा, ‘‘क्या आपको लगता है कि अभी इससे बड़ा कोई मुद्दा है। यह सबसे बड़ा मुद्दा है और प्रधानमंत्री इस बारे में एक शब्द नहीं कह रहे।” उन्होंने कहा, ‘‘क्यों? प्रधानमंत्री भारत माता के भूभाग के बारे में एक शब्द क्यों नहीं बोल रहे । अजीब बात है। ”

गांधी ने मंगलवार को मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि ‘‘प्रधानमंत्री राष्ट्र को बताएं कि भारतीय क्षेत्र से चीनी सैनिकों को कब बाहर किया जाएगा।” केंद्र सरकार ने पूर्वी लद्दाख इलाके में भारतीय क्षेत्र पर चीन के कब्जा करने के कांग्रेस के दावे को ‘‘शरारतपूर्ण व्याख्या” बताया था। बहरहाल, एक ट्वीट में गांधी ने आरोप लगाया कि भारत ‘‘मोदी के फैसलों के कारण कठिनाइयों का सामना कर रहा है।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘भारत मोदी के फैसलों के कारण दिक्कतों का सामना कर रहा है । खासकर बच्चों की भूख से मौत की कहानी झकझोर देने वाली है। भारत सरकार कैसे यह होने दे रही है जबकि गोदाम अतिरिक्त अनाज से भरा पड़ा है।” (एजेंसी)