rahul-modi

    नई दिल्ली: भारत में एक तरफ कोरोना महामारी (Coronavirus Pandemic) का प्रकोप जारी है। पिछले साल कोविड महामारी के आने के बाद देश में लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown in India) के कारण आर्थिक (Economy) मोर्चे पर काफी नुकसान हर सेक्टर को झेलना पड़ा है। कोरोना के कारण बड़ी संख्या में लोगों की नौकरी भी गई है। कोरोना सहित तमाम मसलों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार केंद्र से सवाल पूछते रहते हैं। इसी कड़ी में एक बार फिर राहुल ने मोदी सरकार (Modi Government) पर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि सरकार ने बढ़ाई बेरोजगारी-महंगाई, गरीबी और मित्रों की कमाई।

    राहुल गांधी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि इस सरकार ने क्या बढ़ाया? बेरोजगारी, महँगाई, गरीबी और सिर्फ़ मित्रों की कमाई। राहुल ने अपने ट्वीट के साथ एक आंकड़े भी साझा किया है। जिसके अनुसार कोरोना से पहले 9.9 करोड़ लोग माध्यम आय वर्ग का हिस्सा थे जिनकी संख्या अब 6.6 करोड़ पहुंच गई है। 

    राहुल गांधी का ट्वीट-

    वहीं राहुल गांधी के ट्वीट के अनुसार आगे बताया गया है कि साल 2011 से 2019 के बीच 5.7 करोड़ लोग निम्न इनकम वर्ग से निकलकर मध्य आय वर्ग में पहुंचे थे। जबकि रोजाना दो डॉलर यानि लगभग डेढ़ सौ रुपये या कम कमाने वालों की संख्या अब साढ़े 7 करोड़ पहुंच चुकी है।