राहुल गांधी ने प्रशांत किशोर के साथ की बैठक, पंजाब को लेकर कोई बड़ा फैसला संभव

    नई दिल्ली: पंजाब चुनाव (Punjab Election) के पहले कांग्रेस (Congress) के अंदर हलचल शुरू हो गई है। मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के साथ बैठक की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पार्टी पंजाब को लेकर जल्द ही कोई बड़ा फैसला ले सकती है। 

    कांग्रेस नेता के घर आयोजित इस बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi), पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) भी मौजूद रहे। 

    कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कुछ महीने पहले प्रशांत किशोर को अपना राजनीतिक सलाहकार नियुक्त किया था। जिसके बाद किशोर ने बारी-बारी सभी विधायकों से मुलाकात और बैठक की थी।  

    नवजोत सिंह सिद्धू फिर पाला बदलेंगे ?

    Rahul Gandhi holds meeting with Prashant Kishor, a big decision is possible regarding Punjab

    कांग्रेस में चल रही उठापठक के बीच सिद्धू ने एक नई गुगली फेंक दी है। कांग्रेस नेता ने आम आदमी पार्टी के नाम की खूब कसीदे पढ़े हैं। सिद्धू ने ट्वीट करते हुए कहा, “हमारे विपक्षी आप ने हमेशा पंजाब के लिए मेरे विजन और काम को पहचाना है। 2017 से पहले की बात हो- बीड़बी, ड्रग्स, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार और बिजली संकट का सामना पंजाब के लोगों ने मेरे द्वारा किया या आज जैसा कि मैं “पंजाब मॉडल” पेश करता हूं, यह स्पष्ट है कि वे जानते हैं – वास्तव में पंजाब के लिए कौन लड़ रहा है।”

    इसी के साथ सिद्धू के दूसरे ट्वीट में कहा, “हमारा विपक्ष मेरे और अन्य वफादार कांग्रेसियों के बारे में गा रहा है: तुम अगर आप (AAP) में आयोगे तो कोई बात नहीं … तुम अगर काँग्रेस में रहोगे तो मुश्किल होगी।”

    ज्ञात हो कि, पिछले कई दिनों से पंजाब कांग्रेस में दो फाड़ मची हुई है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू एक दूसरे के खिलाफ तलवार खींचे हुए हैं। जिसके कारण पंजाब में कांग्रेस जो गुटों में बांट गई है। एक गट अमरिंदर सिंह के साथ है, वहीं दूसरा गुट उनके विरोध में जिसका नेतृत्व सिद्धू कर रहे हैं। 

    पार्टी में चल रही इस लड़ाई  करने के लिए कांग्रेस नेतृत्व ने हरीश रावत की अध्यक्षता में एक तीन सदस्यीय समिति बनाई थी। जिसने बारी बारी सभी धड़ो से बात कर उनके फाइनल रिपोर्ट कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी को दी। वहीं पिछले दिनों राहुल गांधी ने स्वयं अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात की थी। वहीं कैप्टन ने सोनिया गांधी  बैठक के बाद कहा था कि, पार्टी जो कहेगी वह वो करेंगे।”