rahul-yogi

नयी दिल्ली. हाथरस कांड (Hathras Case) को लेकर कांग्रेस संसद राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) एक बार फिर योगी  सरकार (Yogi AdityaNath) पर राजनितिक हमला तेज कर दिया है। आज एक ट्वीट में राहुल गाँधी ने कहा कि, “शर्मनाक सच्चाई तो यह है कि कई भारतीय लोग  दलित, मुसलमान और आदिवासियों को इंसान समझते ही नहीं है। यह बहुत ही शर्मनाक है।”

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, “मुख्यमंत्री योगी और उनकी पुलिस बताती है कि किसी का भी बलात्कार ही नहीं हुआ था, क्योंकि उनके और कई दुसरे  भारतीयों के लिए वह पीडिता कोई नहीं थी और उसका को अस्तित्व नहीं था।” 

राहुल ने यह टिप्पणी बीबीसी की एक रिपोर्ट पर अपनी यह प्रतिक्रिया दी है। बीबीसी की इस रिपोर्ट के अनुसार कि पुलिस और राज्य सरकार के अधिकारी बार-बार इस बलात्कार की घटना से इनकार कर रहे हैं। इसी रिपोर्ट पर अब  पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने योगी सरकार को आड़े हाथों लिया है। 

हाथरस में कथित सामूहिक बलात्कार की शिकार 19 वर्षीय दलित लड़की की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई थी। इसके बाद पुलिस ने देर रात लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया था। आरोप है कि इसके लिए पीड़ित परिवार की अनुमति नहीं ली गई। इस घटना को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की खासी आलोचना हो रही है।

दूसरी ओर, अधिकारियों का कहना है कि लड़की की अंत्येष्टि परिवार की इच्छा के मुताबिक ही की गई थी। राज्य सरकार के मुताबिक कुछ लोग इस घटना की आड़ में जातीय तनाव को हवा देना चाहते हैं। सरकार ने फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी की रिपोर्ट के हवाले से मामले में बलात्कार के आरोप से इनकार किया है।

बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (Central Bureau of Investigation) ने हाथरस कांड (Hathras Case) की जांच को अपने हाथ में ले लिया है। शनिवार को केंद्र सरकार (Central Government) की डीओपीटी विभाग के नोटिफिकेशन के बाद सीबीआई ने हाथरस केस को टेकओवर किया है। अभी तक मामले की जांच यूपी पुलिस की एसआईटी  (SIT) कर रही थी।