Rahul Gandhi's big attack on those who left the party, said - fearful people joined BJP
File Photo

    नई दिल्ली: एक मीडिया समूह पर पर इनकम टैक्स रेड (Income Tax Raid) को लेकर देश की राजनीति गरमाई हुई है। विपक्षी दल मोदी सरकार (Modi Government) पर हमलावर हैं। सभी ने इसे पत्रकारों और मीडिया को दबाने का आरोप लगाया है। इसी पर अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता ने ट्वीट करते हुए लिखा, “काग़ज़ पर स्याही से सच लिखना, एक कमज़ोर सरकार को डराने के लिए काफ़ी है।”

    गौरतलब है कि आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोपों में दो प्रमुख मीडिया समूहों और उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार चैनल के विभिन्न शहरों में स्थित परिसरों पर बृहस्पतिवार को छापे मारे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एक प्रिंट मीडिया के मामले में छापेमारी भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद और कुछ अन्य स्थानों पर की जा रही है। उन्होंने बताया कि टीवी समाचार चैनल समूह और उसके प्रवर्तकों एवं कर्मचारियों के लखनऊ स्थित परिसरों पर इसी तरह से छापेमारी की गई। 

    संसद में भी हुआ हंगामा 

    मीडिया संस्थान पर रेड को लेकर संसद में भी खूब हंगामा हुआ। विपक्षी दलों के सांसदों ने सरकार पर सच को दबाने का आरोप लगाया। वहीं इस मामले पर हुए हंगामे के कारण लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही कई बार रोकनी पड़ी। 

    पत्रकारों को दबाने की कोशिश 

    वहीं मीडिया समूह ने बयान जारी कर इनकम टैक्स विभाग पर पत्रकारों और एडिटोरियल टीम को काम नहीं करने देने का आरोप लगाया। संस्था ने अपने बयान में कहा कि, “आईटी अधिकारियों ने नाईट शिफ्ट में काम करे रहे पत्रकारों को काम करने से रोक दिया। उनके मोबाइल, लैपटॉप को जब्त कर लिया। जिसके कारण उन्हें ख़बर लिखने में बड़ी दिक्कत हुई। जयपुर के कार्यालय में तो पत्रकारों से डेढ़ डेढ़ घंटे तक पूछ ताछ की गई।”

    संस्थान ने आगे कहा, “अगर रेड वित्तीय लेनदेन को लेकर की गई थी तो, पत्रकारों को काम करने से क्यों रोका गया? यह पत्रकारों को काम करने से रोकने के लिए किया गया।”