rahul kamal nath

Loading

नयी दिल्ली. कमलनाथ के मुख से जब से  ‘आइटम’ (Item) शब्द निकला है तब से वे लगातार विपक्ष और अब अपनी पार्टी के भी निशाने पर आ गए हैं। आज जहाँ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उनकी इस भाषा पर अफ़सोस जताया । वहीं अब इसको लेकर कमलनाथ (Kamanath) भी सफाई दे देकर थक गए हैं और अब माफ़ी मांगने को भी तैयार नहीं हैं।

दरअसल राहुल गांधी इन दिनों अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड की यात्रा पर हैं। इस दौरान मीडिया से एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर असहमति जताई। उन्होंने कहा कि कोई भी महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार नहीं कर सकता है। राहुल गाँधी ने कहा कि “मुझे व्यक्तिगत रूप से ऐसी भाषा पसंद नहीं है। मैं इसकी सराहना नहीं करता। जिस तरह से हम महिलाओं के साथ व्यवहार करते हैं, उसे सुधारने की बहुत जरूरत है। हमारी महिलाएं हमारी शान हैं। मैं ऐसी भाषा की सराहना कभी नहीं करता हूं।

उधर इस मुद्दे जब कमलनाथ से प्रश्न किया गया तो उन्होंने कहा कि, यह राहुल गाँधी की निजी राय है। मैंने पहले ही इस मुद्दे को स्पष्ट कर दिया है। मेरा किसी का अपमान करने का इरादा नहीं था तो मुझे माफी क्यों मांगनी चाहिए? अगर किसी को अपमान महसूस हुआ है, तो इसके लिए मैं पहले ही खेद व्यक्त कर चुका हूं।

गौरतलब है कि बीते रविवार को डबरा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार के लिए पहुंचे कमलनाथ ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि, “सुरेंद्र राजेश हमारे उम्मीदवार हैं, सरल स्वभाव के सीधे साधे हैं।हमारा उम्मीदवार उसके जैसा नहीं है … उसका नाम क्या है? (लोग इमरती देवी, जो पूर्व राज्य मंत्री हैं चिल्लाते हैं) आप उन्हें बेहतर जानते हैं और मुझे पहले ही चेतावनी देनी चाहिए। यह क्या आइटम है।” वहीं कांग्रेस अन्य नेता अरुण सिंह ने उन्हें जलेबी कह कर भी संबोधित किया था।