मुंबई-बिहार के बीच जून में भी चलेंगी ये ट्रेनें, रेलवे ने फेरों में की बढ़ोतरी, जानिए कब-कब चलेंगी?

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर ने देश में कोहराम मचा रखा है। कोविड-19 के लगातार बढ़ते खतरनाक रूप पर काबू पाने के लिए देश में कई राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown), नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) और सख्त पाबंदियां लागू की गई हैं। इस कठिन दौर में सरकार लगातार सभी गैर जरूरी काम और यात्राएं कैंसिल करने की लगातार अपील कर रही है। ऐसे में रोज़ाना लाखों यात्रियों को अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचाने वाली भारतीय रेलवे (Indian Railway) की ने 4 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों की फेरी बढ़ाने का का फैसला लिया है। यह सभी ट्रेनें मुंबई सेंट्रल व बांद्रा टर्मिनस और भागलपुर, समस्तीपुर, छपरा, बरौनी के बीच संचालित होंगी।

    29 मई से शुरू होकर 3 जून तक इन ट्रेनों की सेवा जारी रहेगी। इन स्पेशल ट्रेनों के सभी कोच आरक्षित श्रेणी में रखे गए है। कोरोना गाइडलाइन के तहत यात्रियों को यात्रा के दौरान कोविड-19 (COVID-19) के नियमों का सख्ती से पालन करना अनिवार्य होगा।

    पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार फेरों में बढ़ोतरी की गई ट्रेनों में यह प्रमुखता से शामिल हैं। 

    • 09049 मुम्बई सेण्ट्रल-समस्तीपुर स्पेशल ट्रेन 29 एवं 31 मई को दो अतिरिक्त फेरों के लिये चलाई जायेगी.-09050 समस्तीपुर-मुम्बई सेण्ट्रल स्पेशल ट्रेन 31 मई एवं 02 जून को दो अतिरिक्त फेरों के लिये चलाई जायेगी।
    • 09061 बांद्रा टर्मिनस-बरौनी स्पेशल ट्रेन 31 मई को एक अतिरिक्त फेरे के लिये चलाई जायेगी।
    • 09062 बरौनी-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन 03 जून को एक अतिरिक्त फेरे के लिये चलाई जायेगी।
    • 09175 मुम्बई सेण्ट्रल-भागलपुर स्पेशल ट्रेन30 मई को एक अतिरिक्त फेरे के लिये चलाई जायेगी।
    • 09176 भागलपुर-मुम्बई सेण्ट्रल स्पेशल ट्रेन 01 जून को एक अतिरिक्त फेरे के लिये चलाई जायेगी।
    • 09097 बांद्रा टर्मिनस-बरौनी स्पेशल ट्रेन 29 मई को एक अतिरिक्त फेरे के लिये चलाई जायेगी।
    • 09098 बरौनी-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन 01 जून को एक अतिरिक्त फेरे के लिये चलाई जायेगी।