raipur

    रायपुर. देश (India) में जहाँ अभी कोरोना (Corona) के दूसरी लहर हावी है । वहीं अब अन्य राज्यों के साथ केछत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) में भी कोरोना संक्रमण अपने उफान पर है। लेकिन इसके बाद भीलोग लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक रायपुर का विडियो सोशल मीडिया (Video Viral) पर अब वायरल है। इस वायरल वीडियो में एक स्कूटी सवार युवक बिना मास्क के ही अपने दोस्त के साथ तफरी कर रहा था । जब पुलिस ने इसे रोककर इसके मास्क के बारे में पूछा तो वह उलटे अपनी गलती माने के बजाय अपना रसूख दिखने लगा। इस साथ ही इस विडियो में वह एक पुलिसकर्मी को सस्पेंड कराने की धमकी देता दिख रहा है।

    रायपुर मेयर एजाज ढेबर के भतीजे की तुनकमिजाजी :

    अब खबर यह भी है कि पुलिस को धमकी देने वाला यह बिगड़ा नवाब  रायपुर मेयर एजाज ढेबर का भतीजा है। पुलिस ने जैसे ही इस युवक को रोका तो वह उल्टा पुलिसकर्मी को ही डांटने लगा। इसके साथ ही वह  उसे सस्पेंड कराने की धमकी भी देने लगा। हालाँकि पुलिसवाले ने उसे समझाया, लेकिन वह  मेयर का भतीजा उसी को हड़काते हुए बार-बार किसी को फोन लगाने लगा। इसके साथ ही वह कह रहा था कि, “ठहरो मैं तुम्हें अभी सस्पेंड कराता हूं।”

    Courtsey: Advocate Prashant (देखिए  Viral Video)

    इसके साथ ही युवक उक्त पुलिसकर्मी को कहने लगा कि, “तुमने मुझे हीरो कैसे कहा है। तुमने मेरे साथ बदसलूकी से बात की है।” वहीं, जब एक शख्स वहां वीडियो बनाने लगा तो स्कूटी सवार दूसरे युवक ने उसे वीडियो बनाने से रोक दिया। हालाँकि जब पुलिसकर्मियों उसे पुलिसिया सख्ती दिखाई तो, मेयर  ढेबर का यह भतीजा कहने लगा कि, “मैं मास्क खरीदने जा रहा हूं। यहीं, नहीं वह हेलमेट भी नहीं पहने हुए था।”

    मेयर का भतीजा है उक्त दबंग युवक:

    बाद में पता चला कि यह बिगड़ा नवाब दरअसल  शोएब ढेबर है जो कि रायपुर मेयर का भतीजा है। गौरतलब है कि रायपुर में ईमानदारी से नियमों का पालन करने और कराने के लिए महापौर एजाज ढेबर प्रमुखता से सक्रिय हैं। वहीं शोएब का पुलिसकर्मियों के सामने उसका यह धौंस भी काम नहीं आया है। इतना ही नहीं रायपुर पुलिस ने नियम तोड़ने पर उसका पांच सौ रुपये का चालान काटा है। उसके बाद शोएब को वहां से जाने दिया गया है।

    हालाँकि चालान कटने पर शोएब ने कहा है कि वह अब बिना मास्क घर से नहीं निकलेगा  यह  वीडियो फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल है और लोग अब मेयर एजाज ढेबर से सवाल भी कर रहे हैं, लेकिन खबर लिखे जाने तक उनका इस पर कोई जवाब नहीं आया है।