राजस्थान में 3 सीटों पर होगा उपचुनाव, बीजेपी ने की केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात करने की मांग

    जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की राजस्थान इकाई ने राज्य की तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव (Rajasthan Assembly Bypolls 2021) के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की मांग की है। साथ ही पार्टी ने बारां जिले के छबड़ा कस्बे में हुई हिंसा की जांच कार्यरत न्यायाधीश से करवाने की मांग की है। पार्टी के प्रतिनिधि मंडल ने इस संबंध में बुधवार को राज्यपाल कलराज मिश्र को ज्ञापन सौंपे। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां के नेतृत्व में डॉ. अलका सिंह गुर्जर, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अरुण चतुर्वेदी, प्रदेश मंत्री जितेंद्र गोठवाल और पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा ने राजभवन में राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।  

    पूनियां ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘खास तौर से तीनों सीटों पर उपचुनाव में जिस तरह से सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग हो रहा है और मंत्री जिस तरह से अधिकारियों व कर्मचारियों को धमका रहे हैं, व्यापारियों को धमका रहे हैं और आम जनता के बीच भय का वातावरण पैदा कर रहे हैं …इन प्रकरणों पर हमने राज्यपाल का ध्यान आकर्षिक किया है।” उन्होंने कहा कि उपचुनाव वाले क्षेत्रों में जिस तरीके से सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग हो रहा है उसमें हमें निष्पक्ष मतदान होने को लेकर शंका है इसलिए हमने अर्धसैनिक बल तैनात करने की मांग की है ताकि बिना भय के चुनाव हो सकें। 

    इसके साथ ही छबड़ा की घटना की जांच वर्तमान न्यायाधीश से करवाने व दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग ज्ञापन में की है। राज्य में सहाड़ा (भीलवाड़ा), सुजानगढ (चूरू), और राजसमंद विधानसभा सीटों के लिए 17 अप्रैल को मतदान होगा। (एजेंसी)