RAJASTHAN
Pic Courtsey: TOI

जयपुर. एक तरफ जहाँ कोरोना (Corona) के चलते लोग अपने घरों में रहने को मजबूर है। वहीं इस विकट परिस्तिथि में शादियों का आयोजन भी किसी चुनौती से कम नहीं है।  नाते-रिश्तेदार जहाँ कोरोना संक्रमण के डर से शादियों में जाने से बच रहे हैं। वहीं राजस्थान (Rajasthan) की एक घटना ऐसी भी  है जहाँ एक कोविड केंद्र (Covid Center) में ही एक जोड़े ने PPE (पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट) किट पहनकर शादी कर ली है। इस कारण यह बताया गया है कि  दुल्हन शादी के दिन ही कोरोना संक्रमित  पाई गई थी।

राजस्थान की है घटना:

दरअसल घटना राजस्थान के बारां के केलवाड़ा कोविड केंद्र की है जहाँ एक जोड़े ने वहां के कोविड केंद्र में ही PPE (पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट) किट पहनकर शादी कर ली क्योंकि शादी वाले दिन दुल्हन कोरोना संक्रमित पाई गयी है। इसका एक विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

विडियो भी हो रहा वायरल:

न्यूज़ एजेंसी ANI द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में यह साफ तौर पर देखा जा सकता है कि पुजारी के अलावा उस शादी में सिर्फ एक ही व्यक्ति मौजूद है। यही नहीं इस शादी समारोह में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाता दिख रहा है। तस्वीरों में यह जोड़ा हवन कुंड के सामने बैठा हुआ भी नजर आ रहा है। वहीं  शादी की रस्मों को पूरा करने वाले पंडित भी अपने PPE सूट में थे।    

अगर आप तस्वीरें देखें तो शादी की रस्म के दौरान दूल्हे ने अपनी PPE किट के साथ शादी के रस्मों वाली पगड़ी भी पहनी हुई थी जबकि दुल्हन ने भी रस्म निभाते हुए अपने चेहरे को फेस मास्क से ढक रखा था और हाथों में दस्ताने भी पहने हुए थे। विकट कोरोना काल के समय इस स्पेशल शादी के वीडियो को सोशल मीडिया पर मिला जुला प्रतिसाद मिल रहा है। 

गौरतलब है कि अब तक राजस्थान में 2,80,585 लाख  कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज हो चुके हैं। वहीं भारत में अब तक कोरोना संक्रमण की कुल संख्या 96,77,707 लाख हो गयी है।