पायलट के बगावत पर राहुल का जवाब, कहा- ‘ पार्टी से जाना है, तो जाए’, कांग्रेस ने बताया बेबुनियाद

Loading

नई दिल्ली: सचिन पायलट के बगावत को देखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार बयान दिया है. पायलट का बीना नाम लेते हुए राहुल ने दो टूक कहा कि जिसे पार्टी से जाना है वो जा सकता है.’ बुधवार को कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयुआई के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही. हालांकि कांग्रेस ने इसका खंडन करते हुए इसे बेबुनियाद बताया. 

सूत्रों से मिली जानकरी के एनएसयुआई कार्यकर्ताओं से राहुल ने कहा, ‘ अगर कोई चाहता है पार्टी छोड़ना तो वह छोड़ सकता है. उनके जाने से यह आप जैसे युवा नेताओं के लिए द्वार खोलता है.’ बता दें कि सचिन पायलट की गिनती राहुल गाँधी के बेहद करीबी नेताओं में होती है और वह राहुल की युवा टीम के एक प्रमुख चेहरा रहे है.

लड़ाई में अशोक गहलोत ने पायलट को किया क्रेश
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच पिछले कई दिनो से चली आ रही लड़ाई में अशोक गहलोत ने बाजी मार ली है. मंगलवार को कांग्रेस ने पायलट को उप मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया है. वहीँ उनके दो समर्थक मंत्रियों को भी मंत्री मंडल से बाहर का रास्ता दिखाया.

इसी के साथ कांग्रेस पायलट समेत तमाम बागी विधयाको की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की शुरूवात गहलोत सरकार ने कर दी है. बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष ने सभी बाग़ी विधायकों को नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है.